- मारवाड़ी कॉलेज से हुआ कैंपस सेलेक्शन, 80 छात्रों का हुआ था रजिस्ट्रेशन

- चुने हुए स्टूडेंट्स को एमटेक की पढ़ाई कराएगी कंपनी, स्कॉलरशिप भी मिलेगी

RANCHI (20 Aug) : सिटी के पांच कॉलेज के ख्क् स्टूडेंट्स को विप्रो कंपनी में काम का मौका मिला है। इन स्टूडेंट्स का कैंपस सेलेक्शन हुआ है। कैंपस ड्राइव मारवाड़ी कॉलेज में चला था, जिसमें बीआईटी मेसरा, सेंट जेवियर, मारवाड़ी कॉलेज, वीमेंस कॉलेज और रांची कॉलेज के 80 स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन किया गया था। इनमें ख्क् का अंतिम रूप से चयन किया गया।

बिट्स पिलानी और वीआईटी में पढ़ेंगे

चुने गये स्टूडेंट्स को बिट्स पिलानी और वीआईटी में एमटेक प्रोग्राम के लिए एडमिशन दिलाया जाएगा। विप्रो इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट स्कूल की ओर से सभी स्टूडेंट्स को पढ़ाई के दौरान स्कॉलरशिप भी दी जाएगी। पहले साल कोर्स के दौरान क्फ्,भ्00 रुपए प्रतिमाह, दूसरे साल क्म्,000, तीसरे साल क्9,000 और चौथे साल ख्फ्,000 रुपए हर माह मिलेंगे। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सभी स्टूडेंट्स विप्रो में सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर के रूप में ज्वाइन करेंगे।

प्लेसमेंट टॉक के साथ रिटेन टेस्ट भी लिया गया

कैंपस सेलेक्शन के लिए स्टूडेंट्स को कई दौर की परीक्षा से गुजरना पड़ा। सबसे पहले आधे घंटे का प्लेसमेंट टॉक हुआ, जिसके बाद एक तीन तरह की क्षमताओं को जांचने के लिए रिटेन टेस्ट लिया गया। इसके लिए एक घंटे का समय निर्धारित था। ऑनलाइन टेस्ट क्लियर करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या ब्क् थी। सभी सेक्शन में पास होने के बाद स्टूडेंट्स को 'हार्ड वर्क की तुलना में स्मार्ट वर्क' और 'क्या स्कूलों में पाठ्य पुस्तकों को ऑनलाइन टूल्स से बदल देना चाहिए' विषय पर निबंध लिखने को गया गया। इसके बाद टेक्निकल राउंड भी हुआ, जिसमें अंतिम रूप से ख्क् स्टूडेंट्स का चयन किया गया। इस मौके पर चीफ को-ऑर्डिनेटर डॉ विनय भरत, असिस्टेंट को-ऑर्डिनेटर अनुभव चक्रवर्ती अपनी टीम के सदस्यों के साथ मौजूद थे। इस मौके पर मारवाड़ी कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ एएन ओझा ने सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी।

बाक्स

इन स्टूडेंट्स का हुअा सेलेक्शन

नाम कॉलेज

रविरंजन कुमार मारवाड़ी कॉलेज

प्रिया झा मारवाड़ी कॉलेज

जॉनसन टोपनो मारवाड़ी कॉलेज

गोकुल कुमार मारवाड़ी कॉलेज

अर्पिता दास रांची वीमेंस कॉलेज

शमा परवीन रांची वीमेंस कॉलेज

रितिका लाल रांची वीमेंस कॉलेज

श्वेता कुमारी रांची वीमेंस कॉलेज

सोनाली पांडेय रांची वीमेंस कॉलेज

स्वाति कुमार रांची वीमेंस कॉलेज

कुमारी प्रियंका रांची वीमेंस कॉलेज

निष्ठा जीत रांची वीमेंस कॉलेज

शुभम अग्रवाल सेंट जेवियर्स कॉलेज

सृजन चौधरी सेंट जेवियर्स कॉलेज

खुशबू नील सेंट जेवियर्स कॉलेज

आनंदमयी ठाकुर सेंट जेवियर्स कॉलेज

शोभा कुमारी बीआईटी

अशजद मिर्जा बीआईटी

अभिनव कुमार बीआईटी

अंकिता चौधरी बीआईटी

कन्हैया विशाल रांची कॉलेज