-दादर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन के कोच ठसाठस होकर हुए रवाना

VARANASI

सेना भर्ती के अंतिम दिन लौट रहे अभ्यर्थियों ने दादर एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेंस में रविवार को ठूंस कर रवाना हुए। जिसके चलते टिकट का रिजर्वेशन कराए पैसेंजर्स को परेशानी झेलनी पड़ी। जीआरपी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद सोनकर ने बताया कि भर्ती से फ्री होने के बाद मऊ के युवक कैंट स्टेशन पहुंच गए। यहां कुछ ही देर में प्लेटफॉर्म सहित यात्री हॉल में डट गए। ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने से पहले ही हो हल्ला करने लगे। जिससे पैसेंजर्स भयभीत हो गये। स्थिति को देखते हुए पीएसी सहित सशस्त्र जवानों को लगा दिया गया। जिसके बाद स्थिति नियन्त्रित हो सकी।

तिल रखने की नहीं रही जगह

लोकमान्य तिलक ट्रर्मिनल से गोरखपुर जाने वाली क्भ्0क्7 डाउन दादर एक्सप्रेस के प्लेटफॉर्म नम्बर पांच पर दोपहर दो बजे आते ही युवकों का ग्रुप कोचेज में सवार होने के लिए धक्का मुक्की करने लगे। युवकों की भीड़ के आगे जीआरपी भी बेबस दिखी। हालांकि पैसेंजर्स को कोचेज से उतरने के लिए पहले समय दिया गया। उसके बाद युवकों को कतार से कोचेज में जाने दिया गया। तब जाकर उनका हुड़दंग काम हुआ।

एसी कोच से खदेड़े गए युवक

मौका पाते ही काफी संख्या में युवक एसी कोचेज के बर्थो पर बैठ गए। जिससे उसमें सवार पैसेंजर्स को परेशानी होने लगी। देखते ही देखते पूरा कोच ठसाठस हो गया। जीआरपी की टीम ने ऐसे युवकों को कोच से नीचे उतारा। इन युवकों को जनरल कोच में लाइन लगाकर चढ़ाकर रवाना किया गया।

फ्री में फल खाना पड़ा महंगा

ट्रेन आने से पहले कुछ युवकों द्वारा लाइसेंसी फल विक्रेता से अमरूद व केला खाकर पैसा नहीं दिए जाने की सूचना पाते ही जीआरपी के जवान लाठी-डण्डे से लैस होकर पहुंच गए। स्थिति की नजाकत भांपते हुए युवकों ने तत्काल रेट कम करके बेचने की बात बनाने लगे। जवानों ने उनको रुपये देने का निर्देश दिया तब युवकों ने पेमेंट कर दिया।