- BHU में भर्ती परीक्षा में लगातार दूसरे दिन भी अनियमितता का आरोप, प्रदर्शन

-कुछ कैंडीडेट्स ने परीक्षा का किया बहिष्कार, बीएचयू ने परीक्षा सकुशल संपन्न कराने का किया दावा

VARANASI

बीएचयू में असिस्टेंट टीचर भर्ती परीक्षा में हंगामे के बाद लगातार दूसरे दिन रविवार को पीजीटी परीक्षा में भी कैंडिडेट्स ने अनियमितता का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। कुछ कैंडिडेट्स ने परीक्षा का बहिष्कार कर उसे कैंसिल कराने का भी प्रयास किया पर अधिकतर अपने सीट पर बने रहे और उन्होंने एग्जाम दिया। जिसके चलते एग्जाम कैंसिल करने की स्थिति पैदा नहीं हुई। हालांकि बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने किसी भी तरह के अनियमितता के आरोपों का खंडन किया है और हंगामा करने वालों की पहचान एक दिन पहले टीजीटी भर्ती परीक्षा में हंगामा करने वाले कुछ शरारती कैंडिडेंट्स के रूप में की है।

देर से पेपर मिलने का आरोप

बीएचयू के सेन्ट्रल हिन्दू ब्वॉयज स्कूल व ग‌र्ल्स स्कूल में असिस्टेंट टीचर (पीजीटी) पोस्ट के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन आईएमएस के न्यू लेक्चर थियेटर कॉम्प्लेक्स व नर्सिंग स्कूल में आयोजित किया गया था। न्यू लेक्चर थियेटर कॉम्पलेक्स में 7फ्7 कैंडिडेट टेस्ट दे रहे थे जबकि नर्सिंग स्कूल में ख्7क् कैंडिडेंट्स की व्यवस्था थी। पीजीटी के विभिन्न विषयों में क्ब् पदों के टेस्ट का आयेाजन किया गया था। न्यू लेक्चर थियेटर में टेस्ट दे रहे कैंडिडेट्स ने हंगामा किया। उनका आरोप था कि सुबह दस बजे से पेपर शुरू होना था लेकिन उन्हें पेपर तकरीबन ब्0 मिनट देर से मिला। उनका यह भी आरोप था कि क्वेश्चन पेपर फोटो स्टेट करा कर दिया गया था। आरोप लगाते हुए उन्होंने एग्जाम हाल से बाहर निकलने लगे तो प्रॉक्टोरियल के लोगों ने पेपर और ओएमआर शीट जमा कर के ही बाहर जाने को कहा। इस पर वे और भी भड़क गये। बाद में पेपर व ओएमआर शीट जमा करने के बाद बाहर आये और हंगामा करने लगे।

लगभग आधा दर्जन लोगों ने परीक्षा में व्यवधान डालने का प्रयास किया। पर अधिकारियों की सक्रियता से उनकी योजना को विफल कर दिया गया। परीक्षा सफलतापूर्व संपन्न करायी गयी।

डॉ राजेश सिंह, एपीआरओ बीएचयू