-कैंट थाना में तैनात हैं मुंशी, सीओ ने शुरू की जांच

>BAREILLY: कैंट थाना के एक मुंशी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। रिश्वत मांगने का आरोप एक फालोवर ने लगाया है। हालांकि मामला पकड़ में आने के बाद रिश्वत की रकम वापस कर दी गई थी। अब सीओ सिटी फ‌र्स्ट ने मामले में जांच शुरू कर दी है और जांच के बाद रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी जाएगी।

केस दर्ज करने के 1 हजार रुपए

कुछ दिनों पहले पुलिस लाइन में तैनात फालोवर की मां एफआईआर दर्ज कराने गई थीं। आरोप है कि वहां तैनात मुंशी ने फालोवर की मां से एफआईआर दर्ज करने के नाम पर 1 हजार रुपए ले लिए। जब ये बात फालोवर को पता चली तो उसने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। जिसके बाद अंडर ट्रेनी आईपीएस को थाने भेजा गया तो आरोप सही पाए गए और मुंशी ने रुपए भी वापस कर दिए। इलेक्शन रिजल्ट और होली के चलते मामला ठंडा पड़ गया था लेकिन अब सीओ सिटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली इंस्पेक्टर से मांगा जबाव

इंस्पेक्टर कोतवाली से सीओ सिटी ने स्पष्टीकरण मांगा है। बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर थाना में विवेचनाएं अपनी मर्जी से दूसरे आईओज को ट्रांसफर कर रहे थे। जबकि किसी भी विवेचना को ट्रांसफर एसएसपी या अन्य सीनियर पुलिस अधिकारी के आदेश पर ही किया जाता है। एसएचओ सिर्फ उन्हीं विवेचनाओं का आवंटन कर सकते हैं जिसमें आईओ का थाने से ट्रांसफर हो गया हो।