-तीन वर्ष पहले लगाए गए थे आठ कैमरे

-इनमें से एक कैमरा नहीं कर रहा वर्क

खरीदारी और मरम्मत में खेल कर सुरक्षा को रखा ताक पर

<-तीन वर्ष पहले लगाए गए थे आठ कैमरे

-इनमें से एक कैमरा नहीं कर रहा वर्क

खरीदारी और मरम्मत में खेल कर सुरक्षा को रखा ताक पर

BAREILLY BAREILLY

कैंपस में निगहबानी के लिए बरेली कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने लाखों रुपए खर्च करके सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे, लेकिन मरम्मत के अभाव में कैमरे खराब हो गए। वह बंद पड़े हैं। हालांकि, कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन सुरक्षा के नाम पर परिसर में नए कैमरे लगाने जा रहा है, जिसके लिए एक बार फिर क्ख् लाख रुपए खर्च करने की तैयारी है, लेकिन सवाल वही है कि कैमरे लगाने से क्या होगा, जब तक उनकी वर्किंग प्रॉपर न हो। अभी तक कॉलेज प्रशासन के पास इसकी कोई तैयारी भी नहीं है।

इन स्थानों पर लगे हैं कैमरे

कॉलेज कैंपस में अभी दोनों मेन गेट, अंग्रेजी विभाग, ओल्ड स्टाफ हॉल, टाइम टॉवर, भौतिकी विभाग, चीफ प्राक्टर रूम और प्रिंसिपल रूम में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इन कैमरों को लगाने के लिए तीन साल पहले कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने तीन लाख रुपए खर्च किए थे, लेकिन आज स्थिति यह है कि एक भी कैमरा वर्क नहीं कर रहा है। यहीं नहीं निगरानी के लिए दो कंट्रोल रूम बनाए गए थे, एक प्रिंसिपल और दूसरा चीफ प्रॉक्टर रूम में है, जो वर्क नहीं कर रहा है।

मरम्मत के नाम पर लूट

कॉलेज कैंपस में लगाए गए सभी सीसीटीवी कैमरे कुछ ही दिन बाद से खराब होने लगे थे, जिनकी मरम्मत के नाम पर अधिकारियों ने जमकर रुपए खर्च किये, जिसके बारे में चीफ प्रॉक्टर डॉ। वंदना शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने बताया मरम्मत का काम उनके चार्ज लेने से पहले कराया गया था। ऐसे में मरम्मत पर कितने रुपए खर्च किए गए इसकी जानकारी मुझे नहीं है। एक बात साफ है कि कैमरे लगाने में दलाली खायी गई और फिर मरम्मत के रुपयों का भी बंदरबांट हुआ। यही वजह है कि कैमरे वर्क नहीं कर रहे हैं।

नए कैमरे से बढ़ेगी चौकसी

कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि वह खराब पड़े आठ कैमरों की मरम्मत कराएगा। साथ ही, नए कैमरे लगाकर कॉलेज कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था को चौकस रखेगा। ताकि, परिसर में बाहरी तत्वों की एंट्री पर बैन लग सके। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन यह नहीं बता पा रहा है कि वह कैमरों की देखरेख के लिए क्या प्लानिंग कर रहा है।