- जूनियर डॉक्टर्स व तीमारदार में अक्सर होती है झड़प, दोषी का नहीं चलता पता

- कैम्पस से बाइक गायब होने व डॉक्टर्स आवास में चोरी की घटनाओं पर कुछ हद तक लगेगी रोक

GORAKHPUR:

बीआरडी मेडिकल कॉलेज कैम्पस से बाइक होने की बात हो, डॉक्टर्स आवास में चोरी या फिर इलाज के लिए जूनियर डॉक्टर्स व तीमारदार-मरीज में बकझक, मारपीट की कोई घटना, पुलिस को कोई सबूत हाथ नहीं लगने के कारण वह किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर पाती। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि बीआरडी मेन गेट से लेकर कैंपस तक सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। इसके लिए छह स्थानों को चिन्हित भी कर लिया गया है।

पहला कैमरा मेन गेट पर

मेंिडकल कॉलेज प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार सीसीटीवी कैमरा सबसे पहले उन स्थानों पर लगाए जाएंगे, जहां से मेन रास्ता होकर डॉक्टर्स आवास की ओर जाते हैं। इस रास्ते से ही लोगों के आने जाने की सिलसिला भी जा रहता है। साथ ही रात होते ही यह सुनसान इलाका हो जाता है। जिसकी वजह से चोर अपने मंसूबे में कामयाब होते हैं। डॉक्टर्स आवास में चोरी की घटनाओं को लेकर सभी लोग परेशान हैं। हालांकि सुरक्षा को लेकर डॉक्टर्स में मीटिंग हुई। इस मौके पर प्रिंसिपल भी मौजूद रहे। उनके सामने बिन्दुवार चार से पांच समस्याएं रखी गई। घंटों चली मीटिंग में निर्णय लिया गया है कि आवास के सामने गार्ड के साथ मेन गेट से अंदर तक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में डॉ। राजकिशोर सिंह कार्यरत हैं। वह अपने परिवार के साथ सरकारी आवास टाइप फोर मकान नंबर 38 में काफी समय से रहते हैं। दो दिन पहले बीती रात कुछ चोर उनके आवास में दाखिल हो गए। उस समय डॉक्टर का परिवार सोया था। चोर उनके ड्रावर का ताला तोड़कर उसमें से एक लाख नकदी समेत कीमती सामान उठा ले गए। सुबह उन्हें जब घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस तो पहुंची लेकिन फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम नहीं पहुंची। हालांकि डॉ। राजकिशोर सिंह ने चोरों के दाखिल होने और जाने की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दी। इसके बाद भी पुलिस अभी तक चोरों तक नहीं पहुंच पाई है। उधर बुधवार को आक्रोशित डॉक्टर डीएम से मुलाकात की और सुरक्षा की गुहार लगाई। इसके बाद डॉक्टर्स की टीम प्रिंसिपल डॉ। राजीव मिश्रा से मिले। उन्होंने सीसीटीवी कैमरा, बाउंड्रीवाल का ऊंचा कराने और डॉक्टर्स आवास के सामने गार्ड तैनात करने की मांग की। इस दौरान प्रिंसिपल ने विचार विमर्श किया और सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया है।

इन डॉक्टर्स के आवास में हो चुकी हैं चोरियां

डॉ। मनीष सिंह

डॉ। राकेश सक्सेना

डॉ। हरिश तिवारी

डॉ। एके मल्ल

डॉ। राजकिशोर सिंह

---------------

यहां लगेंगे कैमरे

1. मेडिकल कॉलेज मेन गेट

2. डॉक्टर्स आवास टाइप फोर

3. डॉक्टर्स आवास टाईप थ्री

4. गौतम हॉस्टल

5. कमेटी हाल

6. प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर जाने वाले रास्ते पर

वर्जन

चोरी की घटना से सभी डॉक्टर्स परेशान हैं। पुलिस प्रशासन से गश्त बढ़ाने की मांग की गई है। वहीं सुरक्षा के लिए छह सीसीटीवी कैमरे जल्द से जल्द लगाए जाएंगे।

डॉ। राजीव मिश्रा, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज