जब इन 5 भारतीय बल्‍लेबाजों ने 5 पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के छुड़ा दिए छक्‍के

Sun 18-Jun-2017 12:24:04
Champions trophy 2017 final When five indian batsmen gave away five Pakistani bowlers
आज आईसीसी चैम्‍प‍ियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारत-पाक‍िस्‍तान के बीच इंग्लैंड के द ओवल में होगा। ज‍िससे आज क्रिकेट फैंस के लि‍ए बेहद खास द‍िन है। ऐसे में कुछ लोग पाक‍ की स्‍थि‍त‍ि देखते हुए भले ही उसकी जीत का अनुमान लगा रहे हों, लेक‍िन भारत की स्‍थि‍त‍ि भी कुछ कम नहीं है। उदाहरण में भारत-पाक के बीच हुए वनडे मैचों को ही ले लीज‍िए। ज‍िनमें टीम इंडिया के इन 5 बल्लेबाजों ने पाक गेंदबाजों के छक्‍के छुड़ाए हैं। उनकी गेंद को दरकि‍नार कर जबरदस्‍त रन बनाएं। इनमें से एक बल्‍लेबाज आज भी इस फाइनल में खेलने वाला है। आइए जानें इन बल्‍लेबाजों के बारे में...

युवराज सिंह:
इस ल‍िस्‍ट में पांचवें नंबर पर हैं। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की ओर से आज फ‍िर उतर सकता है। युवराज सिंह ने पाक के खिलाफ अब तक 37 वनडे मैच खेले हैं। ज‍िनमें उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। युवी ने 1338 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 107 रन नाबाद रहा और औसत 43.16 रहा है।



सौरव गांगुली:
युवराज से पहले यानी चौथे नंबर पर सौरव गांगुली इस सूची में शाम‍िल हैं। एक दौर ऐसा था जब सौरव गांगुली का बल्ला भी पाक के साथ खेलते हुए खूब बोलता था। सौरव ने 53 मैचों में 1652 रन ठोक चुके हैं। इनका बेस्‍ट स्‍कोर 141 रहा है। इसके अलावा औसत 35.14 का रहा है।



मोहम्मद अजहरुद्दीन:
तीसरे नंबर पर इस ल‍िस्‍ट में कलाई के जादूगर मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम है। यह भी जब पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ मैदान पर उतरते थे तो कुछ तूफानी ही करते थे। अजहर ने पाक के खिलाफ 64 मैंचों में 31.86 के औसत से 1657 रन बनाए हैं। इनका बेस्ट स्कोर 101 रहा है।



राहुल द्रविड़:

दूसरे नंबर पर सूची में टीम इंडिया के लिए 'दीवार' कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ का नाम इस ल‍िस्‍ट में शाम‍िल है। द्रविड़ ने पाकि‍स्‍तान के ख‍िलाफ 58 वनडे मैच खेले। जि‍नमें 1899 रन बनाए। उनका औसत 36.51 का रहा और बेस्ट स्कोर 107 रहा है।



सचिन तेंदुलकर:

इस ल‍िस्‍ट में पहले नंबर पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम शाम‍िल है। वनडे में बल्लेबाजी का लगभग हर रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके सच‍िन ने पाक के साथ 69 मैच खेले। ज‍िनमें उन्‍होंने 2526 रन जड़े हैं। उनका औसत 40.09 रहा. बेस्ट स्कोर 141 रहा है।

चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल: भारत अच्‍छी स्थिति में लेकिन पाकिस्‍तान को कम न आंकें : हसी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Web Title : Champions Trophy 2017 Final When Five Indian Batsmen Gave Away Five Pakistani Bowlers