-इलाहाबाद इंटरसिटी समेत कई ट्रेनों को चंदारी पर दिया जाएगा स्टॉपेज

- स्टेशन के सुंदरीकरण, रोड निर्माण के साथ बढ़ाई जाएंगी यात्री सुविधाएं

KANPUR : अनवरगंज व गोविंदपुरी स्टेशन के बाद अब जल्द ही चंदारी स्टेशन पर 'प्रभु' की कृपा बरसने वाली है। इलाहाबाद रेलवे अधिकारी चंदारी स्टेशन में यात्री सुविधाएं बढ़ाने के साथ ही स्टेशन के नवीनीकरण करने की भी प्लानिंग कर रहे हैं। रेलवे सोर्सेज की माने तो यात्रियों की सुविधा को देखते हुए क्षेत्र के भाजपा विधायक ने बीते दिनों स्टेशन में हुए ट्रेनों के शुभारंभ कार्यक्रम में भाजपा सांसद व इलाहाबाद डीआरएम के समक्ष चंदारी स्टेशन पर कानपुर व इलाहाबाद के बीच चलने वाली इंटरसिटी व एक्सपे्रस ट्रेनों का ठहराव देने का आग्रह किया था। वहीं चंदारी स्टेशन में उन एक्सप्रेस ट्रेन को स्टॉपेज दिया जाएगा, जिन ट्रेनों में कानपुराइट्स अधिक सफर करते हैं।

स्टेशन जाने वाले मार्ग को होगी मरम्मत

चंदारी स्टेशन को सूरत बदलने के पहले चरण में जीटी रोड से स्टेशन तक जाने वाले मार्ग को रेलवे अधिकारी दुरुस्त कराएंगे। जिससे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को दिन व रात में असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही जीटी रोड से स्टेशन तक लगभग एक किलोमीटर में मार्ग प्रकाश की उचित व्यवस्था भी की जाएगी।

हजारो यात्रियों की आवाजाही

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक फतेहपुर, बिंदकी, प्रेमपुर, सरसौल के सैकड़ों दैनिक यात्री व दूधिये पैसेंजर सफर कर कानपुर आते-जाते हैं, जो अक्सर चंदारी स्टेशन में ही उतरते हैं। चंदारी स्टेशन में यात्रियों की भीड़ अधिक न होने की वजह से दूधिये अपने वाहन भी स्टेशन के स्टैंड में ही खड़े रखते हैं, जिसमें उनको काफी आसानी होती है। स्टेशन में यात्रियों की विभिन्न सुविधाएं बढ़ जाने से चंदारी स्टेशन में यात्रियों की संख्या दोगुनी हो जाएगी।

इन ट्रेनों को दिया जा सकता ठहराव

-कानपुर-इलाहाबाद इंटरसिटी

-कानपुर-प्रयाग पैसेंजर

-दिल्ली हावड़ा रूट की प्रमुख दो ट्रेनों को स्टॉपेज

-----------------

सेंट्रल स्टेशन में यात्रियों का लोड कम करने के लिए अनवरगंज, गोविंदपुरी स्टेशन के साथ-साथ चंदारी स्टेशन का भी नवीनीकरण करने का प्लान तैयार किया जा रहा है। इसके बाद स्टेशन में कई ट्रेनों का स्टॉपेज भी दिए जाने की संभावना है।

-विजय कुमार, सीपीआरओ