Check Hbse nic in bseh org in Haryana Board HBSE 12th Result 2017 to be declare today

News

HBSE result 2017: आज आएगा हरियाणा बोर्ड के 12th क्‍लास का रिजल्‍ट, यहां देखे स्‍टूडेंट

Thu 18-May-2017 09:38:03

Haryana Board HBSE 12th Result 2017 : हरियाणा बोर्ड का 12th क्‍लास के स्‍टूडेंट का इंतजार आज खत्‍म हो जाएगा। आज बोर्ड उनका रिजल्‍ट सुबह 10 बजे डिक्‍लेयर कर सकता है। ऐसे में सभी स्‍टूडेंट्स यह रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर लॉग इन करके देख सकते हैं। इसके अलावा वह जागरण जोश की वेबसाइट पर भी अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं।

सुबह 10 बजे होगा घोषित
शिक्षा विभाग से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, हरियाणा बोर्ड class 12th result आज 18 मई को डिक्‍लेयर करने वाला है। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि रिजल्ट भिवानी स्थित मुख्यालय में बोर्ड चेयरमैन द्वारा जारी किया जा सकता है। रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे सभी स्‍टूडेंट का इंतजार आज सुबह 10 बजे समाप्‍त हो जाएगा। ऐसे में इस समय सभी स्‍टूडेंट के दिलों की धड़कने तेज हैं। स्टूडेंट्स अपना परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org पर देख सकेंगे।  

अपना रिजल्‍ट देख सकते
इसके अलावा बोर्ड की साइट पर अगर अधिक लोड है तो स्‍टूडेंट एक दूसरी जगह पर भी अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं। उन्‍हें जागरण जोश की वेबसाइट http://haryana12.jagranjosh.com पर भी रिजल्‍ट देखने की सुविधा दी जा रही है।  इस साइट पर स्‍टूडेंट को उनके रिजल्‍ट का प्रिंट भी उपलब्‍ध हो जाएगा। सबसे पहले परीक्षार्थी इस वेबसाइट पर जाकर पर क्लिक करें। इसके बाद यहां पर दिए गए अनिवार्य क्षेत्र/कॉलम भरें को भरें। सारी डिटेल एक बार अच्‍छे से दोबारा पढ़ने के बाद उसे सबमिट कर दें। इसके बाद मोबाइल नंबर/ ईमेल आईडी पर ईमेल/ पर खुद ही एसएमएस आ जाएगा।

2 लाख 10 हजार स्‍टूडेंट
गौरतलब है कि 12वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से शुरू हुई थीं और यह 8 अप्रैल तक चली थीं। वहीं इस साल 12वीं में करीब 2 लाख 10 हजार विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। आपको बताते चलें कि यह एग्‍जॉम हर साल Haryana Board of School Education (HBSE) द्वारा कंडक्‍ट कराया जाता है। जिसमें लाखों की संख्‍या में स्‍टूडेंट्स परीक्षा देने बैठते हैं। स्‍टूडेंट के लिहाज से HBSE ज्‍यादा बड़ा एजुकेशन बोर्ड तो नहीं है लेकिन भारत का सबसे पॉपुलर बोर्ड है।

National News inextlive from India News Desk

 

Related News