- बीमार होने पर बच्चों को बिल्कुल न भेजें स्कूल

-स्कूलों में प्रार्थना सभा न कराने के निर्देश, स्वास्थ्य विभाग कर रहा जागरूक

आई अलर्ट

मेरठ। बदलते सीजन में वेक्टर बार्न डिजीज का खतरा फैल रहा है। ऐसे में अगर आपके बच्चे की थोड़ी सी भी सेहत खराब हो रही है तो उसे स्कूल न भेजे। स्वास्थ्य विभाग और स्कूल बच्चों की सेफ्टी को लेकर काफी अलर्ट हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। स्कूलों में बच्चों को हेल्थ टिप्स दिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों को निर्देश दिए हैं। अगर बच्चा बीमार है तो उसे ठीक होने तक स्कूल लीव दे दी जाए। वहीं, हेल्थ विभाग ने स्कूलों में प्रार्थना सभाएं न करवाने के निर्देश भी जारी कर दिए है।

प्रार्थना सभा पर रोक

सीएमओ डॉ। राजकुमार ने बताया कि बच्चों की सेफ्टी को देखते हुए डीआईओएस व बीएसए को स्कूलों में प्रार्थना सभा न करवाने के निर्देश दे दिए गए हैं। इस बाबत स्कूलों में भी जल्द ही निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

स्कूल कर रहे जागरूक

सीजन चेंज होने और बीमारियों का प्रकोप बढ़ते देख स्कूलों ने भी बच्चों के लिए सावधानी बरतनी शुरु कर दी है। स्कूलों में बच्चों को लगातार हेल्थ एजुकेशन दी जा रही है। बच्चों को खाने-पीने से लेकर घूमने-फिरने तक के बारे में क्या करना है, क्या नहीं करना है इसके बारे में अवगत करवाया जा रहा है।

वर्जन

बच्चों को सीजन का पता नहीं होता है। सीजन चेंज होने पर हम बच्चों को तुरंत अवेयर करना शुरु कर देते हैं। बच्चा अगर बीमार है या स्कूल में बीमार हो गया तो पेरेंट्स को तुरंत सूचित कर घर भेज रहे हैं।

राहुल केसरवानी, सहोदय अध्यक्ष

--------

बच्चों की सेफ्टी को देखते हुए उन्हें स्कूल में लगातार वेक्टर बॉर्न डिजीज के बारे में बताया जा रहा है। इस मौसम में बच्चों को स्कूल में हेल्थ एजुकेशन के साथ ही उन्हें खान-पान के बारे में भी लगातार जानकारी दी जा रही है।

विनीता गुप्ता, प्रिंसिपल, राधा गोविंद पब्लिक स्कूल

-------

बच्चों की सेहत का हम पूरी तरह ध्यान रख रहे हैं। लगातार हेल्थ टिप्स दिए जा रहे हैं। अगर बच्चा बीमार है तो वह लीव ले सकता है।

याचना भारद्वाज, प्रिंसिपल, रिषभ एकेडमी

--------

स्कूल में हेल्थ कैंप लगाया

बच्चों को अवेयर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को चावली देवी इंटर कॉलेज में हेल्थ एजुकेशन का कैंप लगाया गया। सीएमओ डा। राजकुमार ने बताया कि इस मौसम में बच्चों पर बीमारियों का असर जल्दी होता है। ऐसे में विभाग बच्चों को अवेयर करने के लिए ऐसे कैंप लगाता रहेगा।