city

Local

जान लेने से पहले पकड़ायी जहरीली शराब

Wed 13-Sep-2017 07:40:57

- चेतगंज पुलिस के हत्थे चढ़े शराब तस्कर, 250 लीटर जहरीली शराब बरामद

- पकड़ी गई शराब को रूरल एरिया में बेचने की थी तैयारी

varanasi

त्योहार के नजदीक आते ही नकली शराब का धंधा जोर पकड़ने लगा है। इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। इसके चलते कामयाबी भी हाथ लगी। चेतगंज पुलिस ने मंगलवार को नकली शराब बनाने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह के सदस्यों को ख्भ्0 लीटर नकली शराब के साथ गिरफ्तार किया। खतरनाक केमिकल्स से तैयार जहरीली शराब को रूरल एरिया में बेचने की तैयारी थी। इसे खतरनाक रसायनों से तैयार किया गया था जो कि जानलेवा हो सकती थी। ये लोगों के हलक के नीचे उतरकर जान निकाल लेती उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया.

कार में मिली शराब

पकड़े गये शराब तस्करों को मीडिया के सामने पेश करते हुए सीओ चेतगंज सत्येन्द्र तिवारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिटी में नकली शराब बनाकर बेचा जा रहा है। इस सूचना पर हम क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रहे था। पुलिस टीम लहुराबीर चौराहे पर मौजूद थी। इसी बीच मुखबिर की सूचना पर चौकाघाट स्थित लकड़ी मंडी तिराहे पर घेराबंदी कर एक संदिग्ध लग्जरी कार को रोका गया। गाड़ी की डिग्गी में रखी दो जारकीन से लगभग ख्भ्0 लीटर जहरीली शराब बरामद की गयी। कार से फ्00 ढक्कन, फ्00 पीस अवैध होलोग्राम, 8भ् देसी शराब की खाली शीशी बरामद की गयी है। वाहन में सवार चौबेपुर निवासी धीरज कुमार सिंह और ओमप्रकाश यादव को अरेस्ट कर लिया गया।

खतरनाक केमिकल का इस्तेमाल

पकड़े गये शराब तस्करों ने बताया कि नकली शराब बनाने में यूरिया, डाई व अन्य खतरनाक रसायनों का इस्तेमाल करते हैं। इससे शराब अत्यधिक नशीली हो जाती है। लेकिन मात्रा का नियंत्रण नहीं होने की वजह से शराब कई बार जहरीली हो जाती है। देशी शराब के ठेकों पर और प्राइवेट आदमियों को मनमाफिक रुपये में सप्लाई करते थे। पुलिस से बचने के लिए इसे लग्जरी गाडि़यों में रख कर चलते थे। पकड़े गये शराब तस्करों के आपराधिक रिकॉर्ड की भी पुलिस जांच कर रही है.

inextlive from Varanasi News Desk

Related News