- बनारस में क्रिकेट का ककहरा सीखने वाले करन शर्मा ने DLW से दिया इस्तीफा

-भारतीय टीम की तरफ से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में हाथ आजमाने वाला खिलाड़ी ग्रुप सी में था तैनात

VARANASI

कुछ समय पहले की बात है। क्रिकेट का दीवाना एक लड़का डीएलडब्ल्यू स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में घंटों पसीना बहाता था। डीएलडब्ल्यू में ही तैनात यह नवयुवक बड़ा खिलाड़ी बनने का सपना देख रहा था। वह बैटिंग, बॉलिंग से लेकर हर विधा में खुद को परफेक्ट कर रहा था। उसका यह सपना आखिरकार सच हो गया। उसे भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनायी। यह क्रिकेट के आसमान पर चमक बिखेरने वाला बनारस का करन शर्मा है। लेकिन जिस मैदान से उसने आसमान की ऊंचाई हासिल की उसे अलविदा कह दिया। करन ने सुनहरे भविष्य की तलाश में डीएलडब्ल्यू से इस्तीफा दे दिया। इससे डीएलडब्ल्यू के खेल से जुड़े लोग सहित बनारस का हर खेल प्रेमी निराश है।

अरसे बाद मिला गौरव का पल

मूलरूप से मेरठ का रहने वाला करन शर्मा डीएलडब्ल्यू में ग्रुप सी में तैनात था। उसने क्रिकेट की एबीसीडी डीएलडब्ल्यू स्पोर्ट्स ग्राउंड पर सीखी। जबरदस्त मेहनत और कुछ कर गुजरने का जज्बा रखने वाला करन पहले रेलवे की रणजी टीम का हिस्सा बना फिर आईपीएल में अलग-अलग टीमों से सबको अपने खेल का दीवाना बना लिया। यहीं से उसके इंडियन टीम में पहुंचने का रास्ता बना। उसने भारतीय टीम के सदस्य के रूप में क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपना जलवा बिखेरा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे प्रतिष्ठित टेस्ट कैप पहनने का मौका मिला। डीएलडब्ल्यू के लिए यह पहला मौका था जब यहां का कोई खिलाड़ी टेस्ट मैच में खेल रहा हो। वहीं दशकों बाद बनारस के किसी प्लेयर को इंडियन टीम के सदस्य के रूप में टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। करन से पहले सर विजयानगरम ने टेस्ट टीम में जगह बनायी थी।

हर खिलाड़ी अपनी बेहतरी चाहता है। इसी उम्मीद में करन ने भी डीएलडब्ल्यू को छोड़ने का निर्णय लिया है। उसने अपना त्याग पत्र भेजा था। उसे स्वीकार कर लिया गया है। हम उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

बहादुर प्रसाद

क्रीड़ा अधिकारी, डीएलडब्ल्यू

Personal information

Full name Karn Vinod Sharma

Born 23 October 1987 (age 29)

Meerut, Uttar Pradesh, India

Batting style Left-hand bat

Bowling style Right arm leg break googly

Role All-rounder

International information

National side

India

Test debut (cap 283) 9 December 2014 v Australia

Last Test 9 December 2014 v Australia

ODI debut (cap 204) 13 November 2014 v Sri Lanka

Last ODI 16 November 2014 v Sri Lanka

ODI shirt no। 33

T20I debut (cap 49) 7 September 2014 v England

Last T20I 7 September 2014 v England

Domestic team information

Years Team

2007-present Railways

2009 Royal Challengers Bangalore

2013-2016 Sunrisers Hyderabad

2017-present Mumbai Indians