सिविल लाइंस पुलिस ने लूट, छिनैती व चोरी करने वाले गिरोह के दो अभियुक्तों को दबोचा

अभियुक्तों के पास से नौ मोबाइल, सोना-चांदी के जेवरात, लेडीज पर्स और कास्मेटिक के

ALLAHABAD: सिटी के पॉश एरिया सिविल लाइंस में दिनदहाड़े लूट, छिनैती और चोरी जैसी वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने दबोचा है। इसमें रितेश पाल उर्फ सोनू व अभिलाष कुमार उर्फ बंटू शामिल हैं। इनके पास से चोरी के नौ मोबाइल, सोना-चांदी के जेवर, लेडीज पर्स और कास्मेटिक के सामान बरामद हुए हैं। इनका एक साथी फरार हो गया।

जेल में मुलाकात और बदला गैंग

पुलिस लाइंस में एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि रितेश पाल पुत्र राम सिंह मूलरूप से उमरा गिरिया सैनी कौशांबी का है। वह पिछले कई साल से धूमनगंज के नीम सराय स्थित कांशीराम कॉलोनी में मकान बनवाकर रहता है। अभिलाष कैंट थाना क्षेत्र के राजापुर हनुमान मंदिर के पास रहता है। रितेश पहले खुल्दाबाद के दो बदमाशों के साथ काम करता था। पकड़ा गया तो नैनी जेल में उसकी मुलाकात अभिलाष से हुई। जनवरी में जेल से बाहर आने के बाद दोनों मिलकर वारदातों को अंजाम देने लगे।

कई वारदातों को कुबूल किया

पूछताछ में रितेश ने बताया कि वह जेवरात की दुकान के आस पास खड़े होते थे। जैसे ही कोई सामान लेकर बाहर निकलता उसे शिकार बनाकर फरार हो जाते थे। यह भी बताया कि पिछले महीने सिविल लाइंस में करेली के तारिक जमाल की पत्‍‌नी से पैसा, जेवरात और मोबाइल लूटा था। इसके बाद धूमनगंज की जागृति शर्मा का 72 हजार रुपये का मोबाइल व सामान और पारितोष जोशी की बैंक अधिकारी बेटी के जेवर व फोन लूटा था। इन्हें पकड़ने वाली टीम में इंस्पेक्टर शिवमंगल सिंह, एसआई संजीव चौबे, अजय मिश्रा, पंकज भास्कर व अन्य शामिल थे। पूछताछ में दोनों ने करीब 15 घटनाओं में भागीदारी कुबूल की है।