- बादल फटने से उफान पर आई बरसाती नदी

- पिथौरागढ़ के मदकोट गांव में मलबे से नहीं निकाले जा सके दो शव

<- बादल फटने से उफान पर आई बरसाती नदी

- पिथौरागढ़ के मदकोट गांव में मलबे से नहीं निकाले जा सके दो शव

DEHRADUN: DEHRADUN: पहाड़ों में बादल फटने का सिलसिला जारी है। रविवार सुबह पौड़ी जिले के दुगड्डा में बादल फट गया। इससे बरसाती नदी उफान पर आ गई। हालांकि इससे जान माल का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन, तेज बहाव से तीन गांवों को जोड़ने वाली दो पुलिया बह गई। पिथौरागढ़ जिले के मदकोट गांव में शनिवार रात बादल फटने से ध्वस्त हुए दो मकानों के मलबे से दो शव अभी तक नहीं निकाले जा सके। हादसे में तीन की मौत और तीन लोग घायल हुए हैं।

गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से कटा

रविवार तड़के करीब तीन बजे कोटद्वार से करीब ख्0 किलोमीटर दूर दुगड्डा के पास बादल फट गया। इससे जमरगड्डी बरसाती नदी उफान पर आ गई। तेज बहाव से तीन गांवों को जोड़ने वाली दो पुलिया बह गई। गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया है। दूसरी ओर पिथौरागढ़ जिले के मदकोट गांव में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम राहत एंव बचाव कार्य में जुटी हुई है। एक शव और दो घायलों को मलबे से रात ही निकाल लिया गया था, जबकि दो शवों की तलाश की जा रही है। हादसे में डेढ़ दर्जन मवेशियों की भी मौत हो गई।

मलबे में दबकर वृद्ध की मौत

खटीमा में मकान की दीवार ध्वस्त होने से मलबे में दबकर एक वृद्ध की मौत हो गई। टिहरी जिले के चम्बा के पास चट्टान दरकने से सड़क पर कार्य कर रहे श्रमिक की मलबे में दबने से मौत हो गई। वहीं, देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार से हल्की से मध्यम वर्षा का दौर बना रहेगा। उन्होंने बताया कि क्9 अगस्त से मानसून फिर रफ्तार पकड़ेगा।