- सीएम आवास पर आयोजित हुआ जनता मिलन कार्यक्रम

- आर्थिक सहायता के लिए आए 300 आवेदन

- सीएम ने सुनीं जनता की समस्याएं, दिए निराकरण के आदेश

>DEHRADUN: सोमवार को सीएम आवास पर जनता मिलन कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र रावत ने जनता की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही उनके निस्तारण का निर्देश दिए। जनता मिलने के दौरान करीब फ्00 आवेदन आर्थिक सहायता पाने के लिए दिए गए। सीएम ने इन आवेदनों को परीक्षण के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया है।

शिकायतों को हो फॉलोअप

सीएम ने इस दौरान विभागों से संबंधित समस्याओं को लेकर भी संबंधित अफसरों से रिपोर्ट तलब की। उन्होंने कहा कि सभी शिकायतों को सीएम ऑफिस में दर्ज कराकर उनका रेगुलर फॉलोअप किया जाए। इस दौरन विकासनगर निवासी कुंवर सिंह व अन्य ने अपने भूमि के दस्तावेजों में हेराफेरी की शिकायत की। सीएम ने इस पर जांच के आदेश दिए। नया गांव दून की रोशनी देवी ने ग्राम समाज की भूमि आवंटन का आवेदन दिया। चमोली से आये गबर सिंह ने अतिवृष्टि व बर्फबारी के कारण भवन को नुकसान पहुंचने की बात बताई। सीएम ने उनके लिए विवेकाधीन कोष से प्रस्ताव बनाने को कहा।

अतिक्रमण हटाओ अभियान पर भी शिकायत

नगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान से प्रभावित हो रहे लोगों ने सीएम से शिकायत की। सीएम ने एमडीडीए को प्रकरण का परीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा। वहीं हरवंसवाला टी स्टेट के रतन सिंह चैहान ने क्षेत्र में करीब एक किमी संपर्क मार्ग बनाने की मांग की। इस पर भी सीएम ने एमडीडीए को आवश्यक कार्यवाही के लिए आदेश दिए। इसके अलावा कई लोगों ने भवन व जमीन की मांग भी की। जिस पर सीएम ने सीडीओ को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन प्राप्त करने के निर्देश दिये। सीएम ने सीडीओ दून को पीएम आवास योजना के तहत छूट गए लाभार्थियों के लिए फिर से सर्वे करने के आदेश दिए। कोटद्वार से पहुंचे अमर शहीद स्मृति विकलांग नेत्रहीन संस्थान के अध्यक्ष गोपाल सिंह रावत ने संस्थान को जमीन आवंटन होने के बाद वैध कब्जा न मिलने की शिकायत की। सीएम ने इस पर गढ़वाल कमीश्नर को प्रकरण की पड़ताल करने के निर्देश दिए। जनता मिलन में शिक्षा विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, विद्युत, उरेडा, जल संस्थान, स्वास्थ्य, ग्राम्य विकास, अल्पसंख्यक कल्याण, पीडब्ल्यूडी विभागों से संबंधित समस्याएं शामिल रही। इस मौके पर प्रमुख सचिव आनंद व‌र्द्धन, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम आदि अधिकारी मौजूद रहे।