CM team inspected hellat hospital

Local

सीएम की टीम ने हैलट का किया 'अल्ट्रासाउन्ड'

Tue 12-Sep-2017 07:40:01

- सीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य सेवाओं की जांच के लिए टीम बनी, राम मनोहर लोहिया, लखनऊ के डायरेक्टर ने देखी हैलट की व्यवस्था

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र : सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए लखनऊ से आई टीम ने हैलट का निरीक्षण किया। राममनोहर लोहिया (आरएमएल) के डायरेक्टर डा। दीपक मालवीय अपनी दस सदस्यीय टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने हैलट के कई विभागों का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा। नवनीत कुमार, हैलट के एसआईसी आरसी गुप्ता ने भी साथ में मौजूद रहे।

ऑक्सीजन प्लांट पर खास नजर

डायरेक्टर डा। दीपक मालवीय ने हैलट में मेडिसिन, सर्जरी और एनस्थिसिया आईसीयू की व्यवस्था को बारीकी से देखा। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। साफ कहा कि इसके रखरखाव में कोई कमी न आए। इसके बाद बाल रोग विभाग, न्यूरो मेडिसिन और नेत्र विभाग भी गए।

टीम ने अलग- अलग किया वर्क

टीम में आए डॉक्टर्स ने भी एनॉटमी, आर्थो आदि में कार्य संभाला और हालातों की रिपोर्ट तैयार की। यह टीम दो दिन तक मेडिकल कॉलेज से जुड़े सभी हॉस्पिटल का निरीक्षण करे सीएम को रिपोर्ट देगी।

एक दिन की कटी सैलरी

निरीक्षण के दौरान डायरेक्टर नेत्र डिपार्टमेंट पहुंचे। वहां डायरेक्टर के सामने संतशरण को बिना अप्रैन और टीशर्ट पहने देख प्रिंसिपल भड़क गए और उनकी एक दिन की सैलरी काटने के निर्देश दिए।

- - - - - - - - - - - - - - - -

टीम में ये लोग रहे शामिल

- डा। दीपक मालवीय, डायरेक्टर, आरएमएल लखनऊ

- डा। सचिन अवस्थी, आर्थोपेडिक

- प्रो। राजन भटनागर, एनॉटमी डिपार्टमेंट

- डा। विवेक श्रीवास्तव, सर्जरी डिपार्टमेंट

- डा। आलोक श्रीवास्तव, यूरोलॉजिस्ट

- एनआर आसलीवाल, स्टोर पर्चेजर

- अरुण कुमार श्रीवास्तव, सहायक लेखाधिकारी

- अजय सिंह, क्लर्क

- कैलाश, कंप्यूटर ऑपरेटर

- सुनील, कंप्यूटर ऑपरेटर

inextlive from Kanpur News Desk

Related News