--CM योगी के आगमन को लेकर पूरे शहर को चमकाने में जुटा प्रशासन, पुल से लेकर सड़कों को दुरुस्त कराने के लिए झोंकी ताकत

-कई सालों से खराब पड़ी सड़कों पर कराया गया पैचवर्क, साफ सफाई भी हो रही जमकर, हॉस्पिटल संग थानों में चल रहा रंग रोगन

VARANASI

अपने शहर बनारस को चमकाने के लिए पिछले दो दिनों से दिन-रात काम कराया जा रहा है। सड़कों से लेकर गलियां व पोखरों से लेकर तालाब तक की साफ सफाई कराने के साथ ही मरम्मत हो रही है। थाने ऐसे रंगे जा रहे हैं कि जैसे वहां कोई शुभ कार्य होने वाला है। सड़कों से अतिक्रमण हट रहा है। गड्ढों में छर्री डालने के बाद तारकोल से समतल किया जा रहा है। और तो और बरसों से सुस्त पड़े फ्लाईओवर और पुलों का काम भी तेज हो चला है। आप जानते हैं ये सब क्यों और किसके लिए हो रहा है। क्योंकि अपने सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दो दिनों के लिए बनारस के दौरे पर आ रहे हैं। यहां आने के बाद योगी शनिवार को कई विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण तो करेंगे ही साथ में दर्शन पूजन के बाद बैठक भी लेंगे। यही वजह है कि सीएम के आने से पहले अधिकारी सब कुछ दुरुस्त कराने में जुटे हैं। ताकि अचानक सीएम अगर कहीं पहुंच जायें तो सब अच्छा अच्छा दिखे।

सड़क

सीएम योगी के आने से पहले सड़कों पर ऐसा मेकअप कराया गया है कि पूछिये मत। चौक से गोदौलिया, सामनेघाट, लंका, दशाश्वमेध, लक्सा, कबीरचौरा, शंकुलधारा यानि हर वो सड़क दुरुस्त की गई है जहां जहां सीएम को जाना है या इन रास्तों से उन्हें गुजरना है।

सफाई

पीएम के संसदीय क्षेत्र को स्वच्छता रैंक में प्रदेश में नंबर वन बनने के बाद सीएम योगी का ये दौरा नगर निगम के लिए लिटमस टेस्ट भी है। यही वजह है कि सफाई जबरदस्त की जा रही है। साफ सड़कों को चमकाया जा रहा है। अस्पताल और थानों में भी सफाई जारी है। गंदगी कहीं न दिखे इसलिए लिए अधिकारी सफाई की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

रंगाई पोताई

योगी अपने निर्धारित प्रोटोकाल से हटकर अचानक निरीक्षण के लिए कहीं भी पहुंच जाने के लिए जाने जाते हैं। यही वजह है कि हर जगह अधिकारी निगरानी कर रहे हैं। थानों का रंग रोगन कर छोटी छोटी कमी को दूर करने के अलावा, कबाड़ के रूप में पड़े वाहनों का निस्तारण हो रहा है। थानों की स्टेशनरी के कवर बदले जा रहे हैं और तो और खिड़की दरवाजों तक में पेंट कराया जा रहा है।

पुल का काम

पिछली सरकार के वक्त से बन रहे मंडुवाडीह आरओबी और सामनेघाट पुल का काम अचानक फास्ट हो गया है। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने गुरुवार को काम का जायजा भी लिया। मंडुवाडीह पर लंबे वक्त से रेल ट्रैक के ऊपर रुका काम जहां शुक्रवार को शुरू हो गया। वहीं सामनेघाट फ्लाईओवर का काम भी काफी आगे बढ़ा।

मुझे तो विश्वास ही नहीं हुआ कि ये अपना बनारस है। अचानक सड़कों से गड्ढे गायब हो गए और साफ सफाई हर ओर दिखने लगी।

सोनू झा, सोनारपुरा

सीएम साहब को हर हफ्ते आना चाहिए क्योंकि दो दिन के लिए आने पर अगर ये हाल है तो हर हफ्ते आयेंगे तो पूरा बनारस चमक जायेगा।

शिवपूजन मिश्र, हरतीरथ

वैसे जो काम आज हो रहा है वो अगर पहले हुआ होता तो बनारस के लोगों को कई दूसरी नई सौगात मिल जाती। फिर भी देर आये दुरुस्त आये।

आशीष शर्मा, कचहरी

सीएम का मिनट टू मिनट

26 मई

-4.45 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर आगमन, राजकीय विमान से गोरखपुर से

-5.20 बजे सड़क मार्ग से सर्किट हाउस पहुंचेंगे

-7.00 बजे कटिंग मेमोरियल नदेसर में प्रदर्शनी देखने जाएंगे

-8.35 बजे सर्किट हाउस वापस

-8.40 से 9.30 तक पार्टी संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद रात्रि विश्राम

27 मई

-6.30 बजे कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन

-6.50 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन

-7.40 से 10.10 बजे तक निरीक्षण

-10.15 से 10.45 बजे तक रवीन्द्रपुरी स्थित पीएम के संसदीय कार्यालय में बैठक

-11.00 बजे सर्किट हाउस वापस

-11.30 से दोपहर 12.20 बजे तक बीएचयू स्वतंत्रता हाल में आयोजित स्वच्छ गंगा सम्मेलन में शामिल होंगे

-12.30 से 1.15 बजे तक सर्किट हाउस में जलमार्ग विकास प्राधिकरण के अधिकारियों संग बैठक करेंगे

-1.15 से 2.15 बजे तक भारत सरकार द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा करेंगे

-2.50 से शाम 5.00 बजे तक कमिश्नर ऑफिस में बनारस मंडल के विकास कार्यो व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे

-5.25 बजे सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे

-5.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से राजकीय विमान से लखनऊ रवाना होंगे

-----------

तौलिया और शैंपू से चमका रहे अस्पताल

--CM के दौरे को लेकर मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में साफ-सफाई का कार्य जोरों पर

-कमिश्नर व DM ने भी लिया जायजा, कल सुबह ही CM करेंगे हॉस्पिटल का इंस्पेक्शन

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सीएम आदित्यनाथ योगी शनिवार की सुबह मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में होंगे। लिहाजा उनके आगमन को देखते हुए हॉस्पिटल में व्याप्त खामियों को दूर करने और मरीजों की सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने पूरा जोर लगा दिया है। हाल यह है कि खराब चीजों की रिपयेरिंग नहीं बल्कि नया सामान ही खरीद लिया जा रहा है। इमरजेंसी वॉर्ड में इस कदर सफाई हो रही है कि शिलान्यास बोर्ड सहित बैठने के फर्श तक को शैंपू और तौलिया से चमकाया जा रहा है। सफाई व्यवस्था सहित अन्य सुविधाओं का हाल जानने गुरुवार की सुबह ही डीएम योगेश्वर राम मिश्र पहुंचे फिर दोपहर में कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण भी पहुंचे। सीधे इमरजेंसी वॉर्ड पहुंचे कमिश्नर ने पैनी नजर से अस्पताल की नब्ज टटोली। एसआईसी डॉ। बीएन श्रीवास्तव को फ्लैक्स बोर्ड लगाने और चारों गेट का रंगरोगन कराने सहित खामियों को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

स्टाफ पर गिरी गाज

मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में कुछ ऐसे भी स्टाफ हैं जिनका बाहर पैथालाजी सेंटर भी संचालित है। अस्पताल के ही एक कर्मचारी पर बाहर से जांच कराने का दबाव बनाने की शिकायत एक मरीज ने कमिश्नर से की। कमिश्नर ने तत्काल एसआईसी को जांच कर कार्रवाई के लिए कहा। उक्त कर्मचारी का पूरा परिवार ही अस्पताल की सेवा में है। यही वजह है कि बाहर में चल रहा उसका पैथालाजी सेंटर खूब फल फूल रहा है।

BMW का DM ने जाना हाल

सुबह-सुबह हॉस्पिटल पहुंचे डीएम योगेश्वर मिश्र ने इमरजेंसी वॉर्ड में लगे कूलर-पंखे का जायजा लिया। बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम भी देखा। मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए एसआईसी व एमएस को निर्देश दिया।