कामचोर कर्मचारियों के लिए पार्किंग में ताला

Fri 21-Apr-2017 07:41:12

- कलेक्ट्रेट में भी बॉयोमेट्रिक सिस्टम से शुरू हो गई हाजिरी

- बीच में कर्मचारी न भाग सकें, इसके लिए पार्किंग में बंद किए व्हीकल

<- कलेक्ट्रेट में भी बॉयोमेट्रिक सिस्टम से शुरू हो गई हाजिरी

- बीच में कर्मचारी न भाग सकें, इसके लिए पार्किंग में बंद किए व्हीकल

BAREILLY: BAREILLY: अटेंडेंस लगाकर ऑफिस से गायब होने वाले कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों पर डीएम ने कड़ा पहरा बैठा दिया है। बायोमैट्रिक अटेंडेंस से इन- आउट की बाध्यता से कर्मचारी पार नहीं पाये थे कि डीएम ने पार्किंग पर भी ताला जड़वा दिया है। पार्किंग में सुबह क्0:क्0 बजे ताला बंद कर दिया जा रहा है, जो शाम भ्:0भ्बजे खोला जा रहा है। थर्सडे को कलेक्ट्रेट में इस सख्त पहरे की चर्चा कर्मचारियों में दिनभर होती रही है.

क्7ब् कर्मचारियों का डाटा फीड

सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेशों के तहत सरकारी मशीनरी पर सख्ती बरती जा रही है। इसके तहत कलेक्ट्रेट में प्रशासनिक अधिकारी के ऑफिस में बायोमैट्रिक मशीन लगाई गई है। कलेक्ट्रेट में कलेक्ट्रेट, चकबंदी, निर्वाचन, प्रोबेशन, एसएलओ, एफएसडीए, मनोरंजन व ट्रेजरी समेत कुल 8 विभाग हैं। इन सभी विभाग में कुल क्7ब् कर्मचारी हैं। अधिकांश का रिकार्ड बायोमैट्रिक में फीड हो चुका है और सभी की हाजिरी भी इसी से लग रही है.

दो गेट से व्हीकल्स की एंट्री

कलेक्ट्रेट में व्हीकल एंट्री के ब् प्वाइंट है, लेकिन इनमें व्हीकल की एंट्री दो जगह से होती है। एक मेनगेट से एंट्री होती है। इस गेट से बाएं चलते कुछ दूरी पर कलेक्ट्रेट की पार्किंग है। मेन गेट पर बोर्ड लगा दिया गया है कि कलेक्ट्रेट में सभी प्रकार के प्राइवेट व्हीकल पर रोक लगा दी गई है और सिर्फ सरकारी व्हीकल ही एंटर होंगे। इसके अलावा कुछ व्हीकल ट्रेजरी में खड़े होते हैं। कुछ व्हीकल निर्वाचन कार्यालय के सामने वाले गेट से एंटर होकर खाली स्थान पर खड़े होते हैं.

क्0 बजे के बाद नो एंट्री

कलेक्ट्रेट में कर्मचारियों की एंट्री का टाइमिंग क्0 बजे रखा गया है। सभी कर्मचारियों को कलेक्ट्रेट पार्किंग में ही टू- व्हीलर खड़े करने के आदेश दिए हैं। करीब क्0 बजकर क्0 मिनट पर पार्किंग में ताला लगा दिया गया। वहीं निर्वाचन के सामने एंट्री गेट पर भी ताला लगा दिया गया। इन दोनों गेट से ताला भ् बजकर भ् मिनट पर ही खोला गया। ऐसे में साफ है कि कलेक्ट्रेट से कोई भी कर्मचारी इस दौरान व्हीकल से बाहर घूमने नहीं जा सकता है।

बाहरी व्यक्ति भिड़ गया

कलेक्ट्रेट में बाहरी व्हीकल की एंट्री न हो सके, इसके लिए मेन गेट पर होमगा‌र्ड्स की ड्यूटी लगाई गई है। ये लोग पब्लिक को बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं, लेकिन कई बाहरी लोग हैं, जो ऑफिसेस में आकर दलाली का काम करते हैं, ऐसे लोग कर्मचारियों से झगड़ा कर रहे हैं। थर्सडे को एफएसडीए ऑफिस में आया एक शख्स बाइक खड़ी करने से मना करने पर डीएम के अर्दली से भिड़ गया। डीएम के अर्दली ने इसकी शिकायत एफएसडीए के अधिकारियों से की। उसने डीएम से भी शिकायत की बात कही है।

ख्- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

सीएम की तरह अधिक समय काम करें कर्मचारी- कमिश्नर

बरेली के नए कमिश्नर पीबी जगनमोहन ने थर्सडे को ज्वाइन कर लिया। ज्वाइनिंग करते ही उन्होंने साफ कर दिया कि जिस तरह से सीएम योगी ख्0 घंटे काम कर रहे हैं, उसी तरह से कर्मचारी अधिक से अधिक समय काम पर दें। यही नहीं उन्होंने बताया कि उन्होंने बचपन में तमिलनाडु के सीएम के कामराज को ख्0 घंटे काम करते देखा था। उसी तरह से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब झरना ऊपर से गिरता है तो असर नीचे तक दिखता है। जब सीएम काम कर रहे हैं तो इसका धीरे- धीरे असर नीचे भी दिखेगा। कमिश्नर ने डीएम सुरेंद्र सिंह को कहा कि कर्मचारी अधिक काम कर सकें, इसके लिए उन्हें बीच में भ् मिनट की एक्सरसाइज करायी जाएगी।

गरीबों को योजनाओं का िमलेगा लाभ

कमिश्नर ने बताया कि उनकी प्राथमिकता सबसे पहले किसानों को गेहूं की बिक्री सही से हो, इसके लिए शतप्रतिशत गेहूं क्रय केंद्रों को चालू करवाया जाएगा। गर्मी में अग्निकांड ज्यादा होते हैं, इसलिए चारों जिलों के फायर ब्रिगेड को अलर्ट हो जाना चाहिए, ताकि कम से कम नुकसान हो। गरीबों की योजनाओं का पूरा लाभ दिलाया जाएगा। मैं दुरुस्त इलाकों के हॉस्पिटल, स्कूल व अन्य जगहों का निरीक्षण जरूर करता हूं। मैं अलीगढ़, इलाहाबाद, देवीपाटन, चित्रकूट, बांदा और मिर्जापुर का कमिश्नर रह चुका हूं। ट्रांसपोर्ट नगर न शुरू होने के सवाल पर डीएम ने कहा एक सप्ताह में टीपी नगर चालू हो जाएगा।

inextlive from Bareilly News Desk

 
Web Title : Collectrate Staff Bareilly News Attendance DM