-हरियाणा से गोरखपुर ट्राला में लाद कर ले जाई जा रही थी कुर्सियां

BAREILLY:

सवा लाख रुपए टैक्स चोरी की कुर्सियां लदी ट्राला को कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट ने संडे को पकड़ लिया। करीब 22 लाख का माल बरेली के रास्ते गोरखपुर ले जाया जा रहा था। टैक्स चोरी का माल होने की सूचना मिलने पर डिपार्टमेंट की एसआईबी टीम ने ट्राला को पकड़ कर माल जब्त कर लिया।

प्लॉस्टिक की लदी थी कुर्सियां

कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट एसआई के एडिशनल कमिश्नर एसपी सिंह के दिशा -निर्देशन में टीम ने टैक्स चोरी का माल पकड़ा। एक ट्राला में प्लास्टिक की कुर्सियां लदी हुई थी, जो कि बड़ा बाईपास से होकर हरियाणा के फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहा था। ट्राला इंवर्टिस यूनिवर्सिटी के पास पहुंची ही था कि एसआईबी टीम ने घेराबंदी कर चालक को ट्राला रोकने को कहा। चालक ने जो रसीद दिखाए उसके कही अधिक माल ट्राला में लदा हुआ मिला, जिसके बाद टीम ने ट्राला सहित माल जब्त कर लिया।

17 लाख का बिल 22 लाख का माल

असिस्टेंट कमिश्नर ओपी चौरसिया ने बताया कि चालक ने जो बिल दिखाया उसमें 17,35,340 रुपए का माल दर्शाया गया था। जबकि, माल 22 लाख रुपए से भी अधिक का था। ट्राला में सिर्फ प्लॉस्टिक की कुर्सियां थी। कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट की एसआईबी टीम ने एक हफ्ते पहले भी इंवर्टिस यूनिवर्सिटी के पास ही चावल लदा पिकप पकड़ा था। करीब 87 लाख रुपए की टैक्स चोरी थी।