-जीआईसी में हुआ ब्लॉक समन्वयक और डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर का एग्जाम

-बीएसए ने दिए जांच के आदेश, दोषियों पर गिरेगी कार्रवाई की गाज

BAREILLY :

गवर्नमेंट इंटर कॉलेज में थर्सडे को ब्लॉक समन्वयक और डिस्ट्रिक्ट को ऑर्डिनेटर का एग्जाम हुआ। एग्जाम खत्म होने से करीब 15 मिनट पहले कैंडिडेट्स ने चहेतों की कॉपियों के बदले जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद बीएसए ने कैंडिडेट्स को जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, बीएसए का कहना कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। कॉपी बदले जाने का आरोप सही पाए जाने पर एग्जाम को निरस्त कर दिया जाएगा।

264 कैंडिडेट्स ने दिया एग्जाम

साक्षरता मिशन के ब्लॉक समन्वयक और डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर पद के लिए थर्सडे को जीआईसी में एग्जाम था। 264 कैंडिडेटस एग्जाम देने के लिए सेंटर पर पहुंचे। सुबह 10 बजे एग्जाम शुरू हुआ। 11 बजे एग्जाम खत्म होने से 15 मिनट पहले कैंडिडेट्स ने हंगामा शुरू कर दिया। कैंडिडेटस का आरोप है कि डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर संजीव गंगवार के परिवार के लोग एग्जाम दे रहे थे। वह एग्जाम में पास हो सकें, इसलिए कॉपियां बदल दीं।

जांच कर कार्रवाई का आश्वासन

हंगामा शुरू होते ही बीएसए चंदना यादव मौके पर पहुंच गई। उन्होंने कैंडिडेट्स को आश्वासन दिया कि उनके आरोपों की जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी मिलने पर डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर के खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही एग्जाम भी निरस्त होगा। वहीं, बीएसए ने जांच के लिए कमेटी बना दी है।