- दून में तेज रफ्तार से बढ़ रहा है क्राइम

- दो माह में लूट के मामलों में तीन गुना इजाफा

- चोरी के मामले दो महीने में हो गए दो गुने

DEHRADUN: राजधानी दून में क्राइम की रफ्तार खतरनाक तरीके से बढ़ रही है। यहां लूट, चोरी, वाहन चोरी, डकैती और हत्या की वारदातों में इजाफा तो हुआ ही है, महिला अपराध के आंकड़े भी बढ़े हैं, जिनमें रेप और किडनैपिंग के मामले सबसे ज्यादा हैं। पुलिस प्रयास तो कर रही है, लेकिन ये प्रयास नाकाफी ही साबित हो रहे हैं।

लूट के मामले तीन गुना बढ़े

पुलिस विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां क्राइम लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देहरादून में दो महीनों में लूट के मामले तिगुने दर्ज किए हैं। यहां जनवरी से क्भ् अप्रैल तक लूट के 9 मामले दर्ज किये गये थे जो क्भ् जून तक बढ़कर ख्7 हो गए। हत्या के मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। क्भ् अप्रैल तक हत्या के भ् मामले दर्ज थे जो दो माह में बढ़कर क्0 हो गए। ऐसे ही गृह क्लेश, बलवा, चोरी और अपहरण के मामले भी बढ़े हैं।

दून में नहीं थम रही चोरी

कुछ समय से दून में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। यहां वाहन चोरी की घटना भी बढ़ी हैं। दून में क्भ् अप्रैल तक चोरी की भ्ब् घटनाएं पुलिस ने दर्ज की थीं जो दो महीने में क्भ् जून तक बढ़कर क्0ख् हो गई। ख्0क्म् में क्0भ् और ख्0क्भ् में क्07 चोरी के मामले सामने आये थे। वाहन चोरी की बात करें तो क्भ् अप्रैल तक दून में ब्फ् वाहन चोरी के मामले दर्ज किये गये थे। लेकिन, ये मामले भी बढ़कर क्भ् जून तक म्7 हो गए।

महिला सुरक्षा पर भी सवाल

दून में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं इस बात का अंदाजा महिला अपराध का ग्राफ देखकर लगाया जा सकता है। यहां दुराचार के मामलों की बात करें तो क्भ् अप्रैल तक दुराचार के ख्भ् मामले दर्ज हुए थे जो क्भ् जून तक बढ़कर फ्8 हो गए। ऐसा ही अपहरण के मामलों में भी देखा जा रहा है। क्भ् अप्रैल तक दून में महिला अपहरण के क्7 मामले सामने आये थे जो क्भ् जून तक बढ़कर फ्0 हो गए।

वारदात क्भ् जून तक क्भ् अप्रैल तक

डकैती 0ख् 00

लूट ख्7 09

गृह क्लेश ब्ब् फ्फ्

वाहन चोरी म्7 ब्फ्

अन्य चोरी क्0ख् भ्ब्

हत्या क्0 0भ्

बलवा भ्ब् फ्0

महिला अपहरण फ्0 क्7

दुराचार फ्8 ख्भ्