- धनबाद के डिप्टी मेयर नीरज सिंह की ताबड़तोड़ गोली मारकर की थी हत्या

वाराणसी STF ने सुपारी का बकाया रकम लेने आते समय कैंटोन्मेंट में पकड़ा

VARANASI

धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या के मामले में वाराणसी एसटीएफ ने शुक्रवार को से ख्भ् हजार रुपये के इनामी सोनू उर्फ कुर्बान अली को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कुछ और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। एसटीएफ के मुताबिक सोनू ने स्वीकार किया कि हत्या झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह ने कराई थी। उसके साथ कई लोगों को पैसे के एवज में यह काम करने को कहा गया था।

पंकज ने बुना था ताना-बाना

एसटीएफ के अनुसार आरोपी कुर्बान पेट्रोल पंप लूटकांड में ख्0क्ब् में जेल गया था। उस समय सुल्तानपुर जेल में माफिया डान मुन्ना बजरंगी से मुलाकात हुई थी। बजरंगी से जेल में मिलने पंकज सिंह आता था। पंकज ने ही हत्या का पूरा तानाबाना बुना था। वारदात के बाद पैसा नहीं मिला था जिसे लेने के लिए वह बाइक से आया और पकड़ा गया।

क्षेत्र पंचायत सदस्य है सोनू

धनबाद के स्टील गेट के समीप ख्क् मार्च को हुई सनसनीखेज वारदात में यूपी के शूटरों का नाम प्रकाश में आने के बाद एसटीएफ से मदद से लिए अनुरोध किया गया था। इंस्पेक्टर शैलेश सिंह के नेतृत्व में टीम ने तीन मई में मीरजापुर जेल के बाहर अमन सिंह को गिरफ्तार किया था। मुख्य शूटर अमन ने साजिशकर्ता के रूप में पंकज का नाम लिया था और शूटर सोनू, शिबू सिंह उर्फ सागर तथा सतीश को बताया था। उपनाम के अलावा पुलिस को कोई जानकारी नहीं थी। इसी दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि सोनू का असली नाम कुर्बान अली है और वह अपने क्षेत्र का क्षेत्र पंचायत सदस्य है। सोनू वारदात के लिए जाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करता था इसलिये और मुश्किल थी।