-रामनगर पुलिस व क्राइम ब्रांच ने ट्रकों को लूटने वाले गैंग के दस बदमाशों को पकड़ा, पास से असलहा कारतूस संग काफी सामान बरामद

- गैंग का लीडर है पूर्व ब्लाक प्रमुख का भांजा, मामा की हत्या के बाद कूदा जरायम की दुनिया में

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

क्राइम ब्रांच व रामनगर पुलिस ने शनिवार की रात हाईवे पर ट्रकों से लूटपाट करने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह के 10 शातिर बदमाशों को अरेस्ट कर लिया। इनके कब्जे से असलहे, कारतूस, चोरी की बाइक, तीन हजार रुपये कैश सहित 11 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। इनमें एक बीएचयू का स्टूडेंट भी है। गिरोह पूर्व ब्लाक प्रमुख अमरनाथ यादव का बताया गया है जिसका सरगना उसका भांजा सनी यादव है। अमरनाथ की बदमाशों ने पहडि़या क्षेत्र में कुछ माह पूर्व हत्या कर दी थी।

करनी थी लूट लेकिन

एसएसपी आरके भारद्वाज ने रविवार को बताया कि रामनगर के ढुंढिराज पुलिया के पास से पुलिस ने क्राइम ब्रांच संग मिलकर इन बदमाशों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाशों में बूढे़पुर चंदौली निवासी रजनीकांत उर्फ सनी यादव, भभुआ चैनपुर (बिहार) के धीरज उर्फ विवेक उर्फ विक्की चौबे व घनश्याम चौबे कैथी-बलुआ, चंदौली का वीरेन्द्र यादव, करी-धानापुर सुनील यादव उर्फ बकाटू, बलुआ का लव यादव, मुगलसराय का रामराज यादव, हिंगुतरगढ़ का अरविंद यादव उर्फ रिंकू, बरेमा जंसा का यशलोक उर्फ राज सिंह, करंडा का मोहित सिंह उर्फ रिंकू व सनी शामिल हैं। इनमें मौके से पकड़े गए पांच बदमाश ट्रक लूटने के फिराक में थे। पुलिस ने इनसे पूछताछ के बाद इनके गैंग से जुड़े पांच अन्य मेम्बर्स को भी गिरफ्तार कर लिया।

बिहार में बेची हैं 200 गाडि़यां

गिरोह ने अब तक चोरी की करीब 200 मोटरसाइकिलें बिहार ले जाकर बेची हैं। लंका भेलूपुर सहित अन्य स्थानों से गाडि़यां चोरी की हैं। गिरफ्तार बदमाशों ने 20 जून को संकटमोचन मंदिर से महिला के गले से सोने की चेन व बीएचयू में 30 जून की रात एक महिला पर तेजाब फेंकने की धमकी देकर जेवर छीन लिए थे। इसके अलावा कई अन्य वारदातों में भी इनका हाथ था।

हत्या के बाद तैयार किया गैंग

गिरफ्तार गिरोह का सरगना रजनीकांत यादव उर्फ सनी यादव गाजीपुर के सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन की हत्या में शामिल था। इससे पूछताछ में पुलिस को चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं। सनी कुख्यात अफीम तस्कर व करंडा के पूर्व ब्लाक प्रमुख अमरनाथ यादव का सगा भांजा है। अमरनाथ की हत्या के बाद बदला लेने के लिए इसने बिहार से लेकर पूर्वाचल के युवाओं का गिरोह तैयार किया। निशाने पर गाजीपुर जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन अरुण सिंह उर्फ नेता थे। सनी अपने इरादे को अंजाम देने व असलहे खरीदने के लिए हाईवे पर लूटपाट करने लगा था।