-बिजनेसमैन संग हुई वारदात, पीछे से आए बाइक सवार युवकों ने दिया घटना को अंजाम

GORAKHPUR: शहर में राह चलते मोबाइल लूट की बढ़ती घटनाओं से पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठने लगे हैं। इसी क्रम में गुरुवार रात एक और घटना हो गई। शाहपुर एरिया के एचएन सिंह चौराहा के पास बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी का मोबाइल लूट लिया। अचानक हुई घटना से व्यापारी सन्न रह गए। जब तक वे शोर मचाते बदमाश फरार हो गए। पीडि़त की सूचना पर पहुंची पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

तीन बदमाशों ने की छिनैती

महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र स्थित महुअवा निवासी बालकेश्वर त्रिपाठी राइस मिल चलाते हैं। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए वे एचएन सिंह चौराहा के पास किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। गुरुवार रात वे जरूरी काम से पैदल ही घर से निकले। वापस आते वक्त अचानक उनके मोबाइल पर किसी की कॉल आ गई। बात करते हुए वे घर की ओर जा रहे थे। तभी एक गली से बाइक सवार तीन युवक निकले। उनके बगल से गुजरते ही पीछे बैठे युवक ने मोबाइल छीन लिया। शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे। लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। तहरीर लेकर शाहपुर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

लगातार छीने जा रहे मोबाइल

शहर में राह चलते मोबाइल छीनने की घटनाएं आए दिन होती हैं। शिकायत करने पर पुलिस मुकदमा तक नहीं दर्ज करती। पीडि़त से प्रार्थना पत्र लेकर पुलिस कर्मी गुमशुदगी दर्ज कर कार्रवाई का कोरम पूरा कर लेते हैं। कई बार कम कीमत का मोबाइल होने की वजह से लोग ही तहरीर नहीं देते। चार माह पूर्व क्राइम ब्रांच ने मोबाइल छीनने वाले गैंग के दो युवकों को पकड़कर जेल भेजा था।

वर्जन

मोबाइल के संबंध में सूचना मिली है। मोबाइल नंबर के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है।

आनंद प्रकाश शुक्ला,

एसओ शाहपुर