RANCHI : रांची के युवक की हथियार के बल पर स्विफ्ट कार और 40 हजार रूपए कोडरमा में लूट लिए गए। घटना गुरूवार शाम 7.30 बजे कोडरमा थाना क्षेत्र के मेघातरी के पास की है। इस बाबत भुक्तभोगी अखिलेश्वर कांत तिवारी ने थाने में लूट की प्राथमिकी दर्ज करा दी है। लुटेरों की तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

भुक्तभोगी युवक ने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, वे अपनी कार (बीआर 01 पी 0862) में सवार होकर मोतिहारी से रांची आ रहे थे। कार में एक मित्र की मां और उसका पुत्र भी मौजूद था। जैसे ही कोडरमा के मेघातरी घाटी पहुंचे, एक आल्टो कार सामने आ गई। ऐसे में मजबूरन अपनी गाड़ी को ब्रेक लगानी पड़ी। आल्टो में चार लोग सवार थे। इनमें से दो ने मारपीट करनी शुरू कर दी हम लोगों को स्विफ्ट से उतार दिया। इसके बाद बाकी दो लुटेरे हमारी गाड़ी में बैठ गए और उसे लेकर रजौली की ओर भाग गए।

दो लिए गए हिरासत में

टेंडर को लेकर ठेकेदार मनोज साहू के भाई अंबिका प्रसाद के साथ मारपीट व अपहरण का प्रयास करने के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पुलिस ने गुरुवार की देर रात कटहल मोड़ इलाके में कई ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने इसी मामले में अशोक साहू के ड्राइवर रोहित सिंह को हिरासत में लिया है। दोनों आरोपी खूंटी के रहने वाले हैं। मालूम हो कि इस संबंध में कोतवाली थाने में ठेकेदार अमित साहू और किशोर साहू के खिलाफ अपहरण कराने का मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला

खूंटी के बूटाडीह में सड़क निर्माण को लेकर गुरुवार को टेंडर होना था। तीन करोड़ 59 लाख, 94 हजार चार सौ रूपए से बनने वाले रोड के लिए मनोज साहू ने भी टेंडर डाला था। टेंडर प्रक्रिया में मनोज साहू खुद न आकर अपने भाई अंबिका प्रसाद को भेजा था। अंबिका प्रसाद टेंडर डालने के बाद वापस अपने घर की ओर लौट रहे थे, इसी दौैरान जाकिर हुसैन पार्क के समीप अमित साहू और किशोर साहू समेत अन्य ने उसे घेर लिया और पिटाई कर दी। इसके बाद उन्होंने अंबिका प्रसाद को अगवा करने का भी प्रयास किया। लेकिन, उनके द्वारा शोर मचाए जाने व पुलिस के पहुंच जाने के बाद वे फरार हो गए।