- हार्डवेयर व्यापारी के घर बोला धावा

- दस दिन पहले व्यापारी के घर हुई थी चोरी

LUCKNOW: ऐसा लगता है कि राजधानी में बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। एक दिन पहले ही मलिहाबाद में चार घरों में डकैतों ने जमकर तांडव मचाया था, बुधवार रात चिनहट के सतरिख रोड टेडा खास में हार्ड वेयर व्यापारी के धावा बोल दिया। विरोध पर व्यापारी को लोहे की राड से हमला भी किया। व्यापारी के घर दो घंटे तक तांडव मचाया। वारदात के समय व्यापारी और उसकी बेटी ही घर पर थे। रात ढाई बजे व्यापारी की बेटी ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी।

मकान के दोनों तरफ से धावा

मटियारी चौराहा निवासी प्रमोद कुमार कुंदी ने दो वर्ष पहले ही चिनहट के सतरिख रोड टेडा खास में मकान बनवाया था। मकान के आगे के हिस्से में हार्ड वेयर और बिल्डिंग मटेरियल का बिजनेस करते हैं। उनके दोनों बेटे नितिश और नितिन, प्रमोद के पिता नंदलाल के साथ मटियारी चौराहे स्थित घर में रहते हैं जबकि प्रमोद टेडाखास स्थित मकान में बेटी नितिका के साथ रहते हैं। बुधवार रात बेटी अपने कमरे में और प्रमोद बाहर के कमरे में थे। रात करीब 12.30 बजे उन्हें कुछ आउट हुई। प्रमोद ने खिड़की से झांक कर देखा तो बाउंड्री में कुछ लोग नजर आए। उनका कहना है कि करीब चार बदमाश हाथ में लोहे की राड लिये थे और मेन गेट का ताला तोड़ कमरे के अंदर दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे।

टीवी ऑन कर भ्रमित करने का प्रयास

बदमाशों के घेरने का अंदाजा होने के बाद उन्होंने बेटी को जगाने का प्रयास किया लेकिन धीमी आवाज के चलते आवाज बेटी तक नहीं पहुंच सकी। बदमाशों को भ्रमित करने के लिए प्रमोद ने तेज आवाज में टीवी ऑन कर दी। खुद पीछे के कमरे में जाकर प्लास्टिक की बोतल को जमीन पर गिराया जिससे बदमाशों को अहसास हो सके कि मकान में कई लोग मौजूद है।

काउंटर तोड़ कैश लूटा

इधर, प्रमोद अपनी और बेटी की सुरक्षा के इंतजाम में लगे थे तभी कुछ बदमाश आगे के रास्ते से मकान में दाखिल हो गए। घर के पीछे और आगे से भी बदमाशों ने घेर लिया। बदमाशों ने आगे के हिस्से में कमरे की कुंडी लगा दी। जिससे प्रमोद बाहर न निकल सके। उधर, पीछे के रास्ते से भी बदमाशों ने दाखिल होने का प्रयास किया तो प्रमोद ने विरोध किया। इस पर बदमाशों ने लोहे की राड से हमला कर दिया। हालांकि प्रमोद ने हार नहीं मानी और जनरेटर का हैंडिल उठा कर पलटवार कर दिया। शोर शराबा सुनकर बेटी निकिता भी जाग गई और 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी।

एक किमी पर मिली ड्रील मशीन

रात तीन बजे चिनहट पुलिस पहुंची और बदमाशों की तलाश में काबिंग की। प्रमोद का मकान रेलवे ट्रैक के किनारे पर बना है। पुलिस को मकान से एक किमी की दूरी पर ड्रील मशीन मिली। जिसे बदमाशों ने गोदाम से लूटा था। प्रमोद का कहना है कि कैश काउंटर में तीन चार हजार रुपये था जिसे बदमाश लूट ले गए। बदमाशों को बड़ी रकम होने का अंदाजा था लेकिन वह लूट में सफल नहीं हो सके।

एक अगस्त को हुई थी चोरी

प्रमोद के मकान में एक अगस्त को चोरी भी हुई थी। जिसमें चोर केवल उनकी बेटी निकिता के कमरे में दाखिल हो पाये थे और उसकी अलमारी में रखे तीन हजार कैश, दो मोबाइल फोन, नए कपड़े और दो गैस सिलेंडर चुरा ले गए थे।