-दो को गोली मारकर दुकानों में की लूटपाट

-खजनी एरिया के खजुरी चौराहे पर हुई घटना

GORAKHPUR: खजनी एरिया के खजुरी चौराहे पर दिन दहाड़े डकैती से सनसनी फैल गई। सोमवार की दोपहर बाइक सवार पांच बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप सहित दो दुकानों में धावा बोलकर लूटपाट की। पब्लिक के विरोध जताने पर दो लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया। करीब आधे घंटे उत्पात मचाकर बदमाश आराम से ढाई लाख के गहने और 50 हजार नकदी लेकर फरार हो गए। बदमाशों की दहशत से चौराहे पर दुकानें बंद हो गई। वारदात की सूचना पर डीआईजी, एसएसपी, एसपी क्राइम, एसपी ग्रामीण सहित भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अलग-अलग टीम गठित करके एसएसपी ने बदमाशों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। दो पुलिस कर्मचारियों की लापरवाही सामने आने पर एसएसपी ने उनको सस्पेंड कर दिया।

बदहवास रह गए दुकानदार

खजनी एरिया के रुद्रपुर कस्बा निवासी दुर्गेश कुमार की खजुरी चौराहे पर 10 साल पुरानी ज्वेलरी शॉप है। उनके बगल में बढ़नी गांव के अनिल वर्मा ने रेडीमेड कपड़ों की दुकान खोली है। लगन शुरू होने से शनिवार को दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे दो बाइक सवार पांच युवक पहुंचे। मुंह पर गमछा बांधे बदमाश धड़धड़ाते हुए दुकान में घुस गए। तमंचा निकालकर ग्राहकों को काबू कर लिया। दुर्गेश को पिस्टल सटाकर नकदी और ज्वेलरी मांगने लगे। कैश बॉक्स में रखा 50 हजार नकद और ढाई लाख के गहने समेट लिए। दो महिला ग्राहकों से पांच-पांच हजार छीन लिया। ज्वेलरी शॉप से निकलकर बदमाश बगल में स्थित अनिल वर्मा की बर्तन और कपड़े की दुकान में घुस गए। अनिल ने रुपए देने में आना-कानी की तो उसको पीटकर जेब में रखा 10 हजार निकाल लिया।

ललकारा तो मार दी गोली

दुकानों में लूटपाट की भनक आसपास के लोगों को लग गई। शोर सुनकर आसपास के लोग जुटे और बदमाशों को ललकारा तो बदमाशों ने गोली दागनी शुरू कर दी। ज्वेलरी शॉप से थोड़ी दूरी पर खजुरी गांव का दुर्गेश सुर्ती बेचता है। बदमाशों को गोली चलाते देखकर वह ईट लेकर दौड़ पड़ा। बदमाशों ने उसके पेट में गोली मार दी। वह गिरकर तड़पने लगा। ताबड़तोड़ फायरिंग से चौराहे पर भगदड़ मच गई। एक बाइक की पेट्रोल टंकी से टकराकर लौटी गोली से जाखा निवासी मकसूदन घायल हो गया। उसके जांघ में गोली धंसी। करीब आधे घंटे तक उत्पात मचाकर बदमाश फरार हो गए। बदमाशों के हमले में घायल लोगों को सीएचसी पर पहुंचाया गया। हालत गंभीर बताकर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी। दिन दहाड़े वारदात की सूचना पर आसपास थाना क्षेत्रों की पुलिस पहुंच गई। एसएसपी अनंत देव ने मौका मुआयना किया। घटना के दौरान भारी लापरवाही सामने आने पर खजनी थाना के दो सिपाहियों श्रीराम और प्रेम चंद को सस्पेंड कर दिया।