- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से दिया जाएगा अल्टीमेट स्टूडेंट्स अवार्ड 2017

- यूपी, सीबीएसई और सीआईएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के होनहारों को किया जाएगा सम्मानित

GORAKHPUR : यूपी बोर्ड, सीबीएसई और सीआईएसई में परचम लहराने वाले होनहारों को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट सम्मानित करेगा। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट एग्जाम में कामयाब होकर अपने पेरेंट्स, स्कूल, और शहर का नाम ऊंचा करने वालों को यह अवार्ड दिया जाएगा। इस सम्मान के हकदारों के सेलेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस स्टार्ट हो चुकी है। स्टूडेंट्स वर्किंग डेज में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ऑफिस पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस इवेंट का टाइटल स्पॉसंर मोमेंटम कोचिंग है।

नहीं देनी होगी कोई फीस

आई नेक्स्ट की ओर से दिए जाने वाले इस अवार्ड को पाने के लिए स्टूडेंट्स को मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। रजिस्ट्रेशन की राह को आसान करने के लिए न तो इसके लिए कोई फीस है और न ही कोई फॉर्म भरने का ही झंझट है। आप सुबह 11 बजे से 5 बजे के बीच दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ऑफिस पहुंचकर फ्री ऑफ कॉस्ट रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स को सिर्फ अपनी मार्कशीट की फोटो कॉपी आई नेक्स्ट ऑफिस में जमा करनी होगी। इसके बाद मेरिट बेस पर होनहारों का सेलेक्शन किया जाएगा।

हाईस्कूल में लॉटरी के थ्रू ड्रा

सीबीएसई बोर्ड में स्टूडेंट्स को ग्रेड दिया जाता है। ग्रेडिंग सिस्टम होने की वजह से स्टूडेंट्स की भीड़ में से लकी विनर्स का सेलेक्शन लकी ड्रॉ के थ्रू किया जाएगा। 10 सीजीपीए हासिल करने वाले सभी स्टूडेंट्स इस अवार्ड के लिए एलिजिबल हैं।

यह है कटऑफ

यूपी बोर्ड

हाईस्कूल 85 परसेंट

इंटरमीडिएट 85 परसेंट

सीबीएसई बोर्ड

हाईस्कूल 10 सीजीपीए

इंटरमीडिएट 90 परसेंट

सीआईएसई बोर्ड

आईसीएसई 90 परसेंट

आईएससी 90 परसेंट

ऑवर स्पांसर -

टाइटल स्पांसर - मोमेंटम

सपोर्टेड बाई - एश्प्रा, एश्प्रा लाइफ स्पेस, स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज

एसोसिएशन विद - बुद्धा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, रैंपस

पावर्ड बाई - जेपी एजुकेशन एकेडमी

को-स्पांसर - सेंट्रल एकेडमी