छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र (18 छ्वह्वद्य4, छ्वहृहृ) : टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) की कमेटी मीटिंग 24 जुलाई को होगी। इस बार की मीटिंग के एजेंडे में टाटा स्टील कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन को लेकर चार्टर ऑफ डिमांड और एनी अदर मैटर शामिल किया गया है। इस वजह से मीटिंग के हंगामेदार होने की संभावना है। विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है।

टाटा स्टील में कर्मचारियों का ग्रेड रिवीजन समझौता 1 जनवरी 2018 से लंबित हो जाएगा। ग्रेड रिवीजन टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव से मात्र दो माह पहले लंबित हो रहा है। ऐसे में समय पर बेहतर ग्रेड कराना टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व के लिए चुनौती भरा होगा। ऐसे में अच्छा से अच्छा चार्टर ऑफ डिमांड तैयार करने की तैयारी की जा रही है। इसमें सभी कमेटी मेंबरों से भी राय ली जाएगी। टाटा वर्कर्स यूनियन की कमेटी मीटिंग में यूनियन नेतृत्व कमेटी मेंबरों से सुझाव मांगेगा। यूनियन नेतृत्व अगर बेहतर बोनस और ग्रेड रिवीजन का तोहफा कर्मचारियों को देने में कामयाब रहा तो मुख्य चुनाव में उसे कर्मचारियों का समर्थन एक बार फिर मिल सकता है। यूनियन नेतृत्व इसे समझ रहा है। हालांकि टॉप थ्री में रिश्ते तलख हो जाने की वजह से यह देखने वाली बात होगी कि ये लोग कर्मचारी हितों को किस हद तक सुरक्षित रख पाते हैं।

------------------------

फाइनांशियल कमिटी की मीटिंग आज

टाटा वर्कर्स यूनियन फाइनेंस कमेटी की मीटिंग 19 जुलाई को सुबह 10 बजे से यूनियन कार्यालय में होगी। यूनियन कोषाध्यक्ष प्रभात लाल ने बताया कि इसमें मार्च, अप्रैल और मई माह के खर्च को पारित किया जाएगा।