- गृहम में नौकरी करता था युवक, कई दिनों से था बीमार

- कंपनी पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप

Meerut: परतापुर थाना क्षेत्र स्थित एपेक्स गृहम कालोनी में मजदूरी करने वाले युवक की बीमारी के चलते मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने कालोनी के मालिक पर इलाज के लिए रुपये न देने का आरोप लगाया। इसके चलते मृतक के परिजनों ने कालोनी में तोड़फोड़ करते हुए बिजली बंबा बाईपास पर दो घंटे तक जाम लगाए रखा। जाम से दोनों तरफ करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया। कंपनी से समझौता होने के बाद बामुश्किल जाम खुल सका।

ये है मामला

छत्तीसगढ़ निवासी राकेश साहू व राजू साहू आठ माह से बिजली बंबा स्थित निर्माणाधीन कालोनी एपेक्स गृहम मजदूरी करते थे। बताया गया कि राजू काफी दिनों से बीमार चल रहा था। काफी इलाज के बाद भी उसकी तबियत में सुधार नहीं हुआ। जिसके चलते मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया।

परिजनों ने लगाया आरोप

मृतक राजू के भाई राकेश साहू ने आरोप लगाया कि एपेक्स गृहम कालोनी के मालिक अतुल गुप्ता पर पिछले एक महीने से अधिक का मजदूरी का बकाया है। राजू के इलाज के लिए कंपनी के मालिक और इंजीनियर से बकाया मांगा पर टाल मटोल करते रहे। ऐसे में समय से ठीक इलाज न मिलने के कारण राजू की मौत हो गई।

मजदूरों में फूटा आक्रोश

मृतक के परिजन और अन्य मजदूरों में रोष फैल गया। शव एपेक्टस गृहम साइड के मुख्य गेट के सामने बाईपास पर रखकर ट्रेफिक जाम कर दिया। दो घंटे तक लगे जाम में वाहनों की कतार दोनों ओर लग गई। गुस्साए प्रदर्शकारियों ने कालोनी के मालिक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एपेक्स गृहम के ऑफिस, बैनर, बोर्ड आदि में तोड़फोड़ कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझाकर मामला शांत कराया और जाम खुलवाया।

मैं तो अनजान बीमार तक का इलाज वैसे ही करा देता हूं। लगे आरोप गलत हैं। मजदूर बीमार था, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। मृतक का भाई राकेश साहू नशेड़ी है, उसी ने हंगामा कराया है।

-अतुल गुप्ता, एपेक्स गृहम कालोनी के मालिक

मामले में अभी तक तहरीर नहीं आई है। पीडि़त परिवार की ओर से अगर तहरीर आएगी तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई निश्चित है।

राकेश यादव, एसओ परतापुर।