संत-महात्माओं और श्रद्धालुओं ने केशव प्रसाद मौर्या को सुनाई व्यथा

मेला क्षेत्र के सेक्टर पांच और दो में सुविधाएं ना मिलने से बढ़ा आक्रोश

ALLAHABAD: मेला क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को लेकर फैला असंतोष शनिवार को डिप्टी सीएम तक पहुंच गया। संत-महात्माओं और श्रद्धालुओं ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को पेयजल, शौचालय, प्लाट खाली रहने व अन्य सुविधाएं नहीं मिलने की शिकायत की। खासतौर से सेक्टर पांच व गंगद्वीप सेक्टर एक के मामलों पर जोर दिया गया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सभी की बात सुनने के बाद कहा कि वे दो दिन तक शहर में हैं और इस बीच सभी समस्याएं दूर करा देंगे।

मेला अधिकारी नहीं सुनते

प्रशासन कार्यालय के बाहर डिप्टी सीएम के साथ मेला अधिकारी राजीव कुमार राय भी मौजूद थे। उन्हें देखकर संत-महात्माओं का पारा और चढ़ गया। सभी ने एक सुर में मेला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। यही नहीं श्री मौर्या के सामने लोगों ने मेला अधिकारी पर आरोप लगाया कि वे किसी की नहीं सुनते हैं। आरोप लगा कि बीस-बीस वर्ष पुरानी संस्थाओं को जमीन नहीं आवंटित की गई और सेक्टर दो यानि गंगद्वीप में पेयजल व शौचालय की सुविधा नहीं मिल रही है।

पवनसुत का किया दर्शन

इलाहाबाद प्रवास पर पहुंचे डिप्टी सीएम श्री मौर्या बंधवा स्थित बड़े हनुमान मंदिर भी गए। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की अगुवाई में मौर्या ने पवनसुत का दर्शन किया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुबोध सिंह, शशांक त्रिपाठी, अजय राय सहित पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हर कैंप में बनेगा शौचालय

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने माघ मेला की विभागवार समीक्षा में कहा कि जिस तरह घर-घर शौचालय होता है उसी तरह मेला में प्रत्येक कैंप में शौचालय बनाया जाए। सीएमओ ने बताया कि 11 हजार की अपेक्षा 8661 निजी शौचालय बने हैं। बताया कि पिछले बार के 518 शौचालय की अपेक्षा इस बार 3400 शौचालय निर्मित किए जा चुके हैं। जल निगम ने बताया कि 12 हजार में से 9500 को कनेक्शन दिया जा चुका है। डिप्टी सीएम ने कहा कि संस्थाओं, कल्पवासियों और दुकानदारों का परिचयात्मक डाटा बेस तैयार किया जाए। मेले में गरीबों के लिए अलाव व रैन बसेरा की व्यवस्था की जाए।