-ऑनलाइन आवेदन से ग्रेजुएशन में एडमिशन नहीं होने पर भड़की छात्राएं

JAMSHEDPUR: वीमेंस कॉलेज में ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाली सैकड़ों छात्राओं ने आंदोलन शुरू कर दिया है। गुरुवार को छात्राओं ने इस मामले के समाधान के लिए स्टूडेंट लीडर अर्चना सिंह से संपर्क किया। छात्रों की परेशानी को देखते हुए अर्चना सिंह ने ऑनलाइन आवेदन देनी वाली छात्राओं के साथ प्रिंसिपल के पास पहुंची। लेकिन वहां ताला लटका देख सभी छात्राएं भड़क उठी। सभी छात्राएं प्रिंसिपल ऑफिस के समक्ष धरने पर बैठ गईं और कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी करने लगीं। धरना व नारेबाजी के आधा घंटा के बाद प्रभारी प्राचार्या सुजाता सिन्हा बाहर निकलीं। इसके बाद छात्राओं ने प्रिंसिपल को बताया कि ऑनलाइन में सैकड़ों छात्राओं ने स्नातक पार्ट वन में एडमिशन को फॉर्म जमा किया था। इसमें से आधे से ज्यादा छात्राओं का नंबर भ्भ्-7भ् प्रतिशत तक है। इसके बावजूद कॉलेज मैनेजमेंट ने एडमिशन नहीं लिया, जबकि ऑनलाइन फॉर्म भरने वाली अधिकांश छात्राएं वीमेंस कॉलेज से ही इंटर की परीक्षा पास की हैं।

स्टूडेंट और प्रिंसिपल में हुई बहसा-बहसी

इस दौरान छात्राओं से प्रिंसिपल की बहस भी हुई। स्टूडेंट लीडर अर्चना सिंह ने कहा कि इस कॉलेज में सबसे पहला हक यहां से पासआउट होने वाली छात्राओं का है। लेकिन कॉलेज मैनेजमेंट ने कम नंबर वाले छात्राओं का एडमिशन ले लिया और ऑनलाइन आवेदन करने वाली छात्राओं को राम भरोसे छोड़ दिया। यह गलत है।

तो आ‌र्ट्स ले लो

छात्राओं से प्रिंसिपल ने कहा कि आप लोग आटर्स में एडमिशन ले सकती हैं, लेकिन छात्राओं ने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता है। हम कामर्स व साइंस में एडमिशन चाहते हैं। बढ़ते विवाद को देखते हुए प्रिंसिपल ने स्टूडेंट से समय मांगा। उन्होंने कहा कि कहां चूक हुई है इसका पता लगाया जाएगा।

होगा जोरदार आंदोलन

स्टूडेंट लीडर अर्चना सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने कॉलेज मैनेजमेंट को दो दिन का मोहलत दिया है। छात्राओं ने बताया कि यदि ब्8 घंटे के अंदर प्रॉब्लम को दूर नहीं किया गया तो छात्राएं फिर से आंदोलन करेंगी। कॉलेज में तालाबंदी भी की जाएगी।