-मीरगंज के सैंजना गांव पहुंची थी डॉयल 100 पुलिस

-पुलिस ने मौके की वीडियो रिकॉर्डिग की तो भड़क उठे ग्रामीण

>BAREILLY: मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव सैंजना में एक शादी समारोह के दौरान फ्राइडे रात चल रहे अश्लील डांस को रोकने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर पिटाई कर दी। सूचना पर तीन थानों की पुलिस पहुंची तो पुलिसकर्मियों की पिटाई करने वाले लोग मौके से फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में गांव के प्रधान समेत छह लोगों पर नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कर ली है। वहीं पुलिस ने सैटरडे को दो आरोपी गुलफान और हनीफ को पुलिस ने सैटरडे शाम गिरफ्तार कर लिया।

वीडियोग्राफी पर भड़के ग्रामीण

मीरगंज थाना के गांव सैंजना से रात को करीब 8:30 बजे डायल 100 कंट्रोल रूम किसी ने फोन करके गांव में अश्लील डांस होने की शिकायत की थी। सूचना पर एचसीपी प्रभारी पीआरवी 0193 नत्थूलाल कांस्टेबल वीरेश सिंह, ड्राइवर होमगार्ड दिनेश कुमार के साथ सैंजना गांव पहुंचे तो वहां पर डांस चल रहा था। पुलिस ने जब जानकारी की तो पता चला कि गांव में इंदाज खां के बेटे की शादी के लिए डांस पार्टी बुलाई गई है। डायल 100 पुलिस को मौके पर देखकर डांस कर रही महिलाएं पड़ोस के घरों में चली गई और डांस बंद करा दिया। आरोप है कि इस दौरान जब एमडीटी से मौके की वीडियो ग्राफी शुरू की तो गांव के प्रधान यूसुफ, इंदाज खां, मोहम्मद हनीफ, अफसर अली, गुलफान, बब्लू, यासीन, सुहेल साउंड सर्विस का मालिक सहित करीब 15 अज्ञात लोगों ने पुलिस से अभद्रता करना शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने थाने से और पुलिस बल मंगाने के लिए फोन किया तो ग्रामीण आक्रामक हो गए और पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। इससे डायल 100 गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

जान बचाकर भागी पुलिस

सैंजना गांव में ग्रामीणों को आक्रामक देख पुलिस टीम ने वहां से भागने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने रास्ते में तांगा खड़ा कर रोक लिया और उनकी पिटाई कर दी। सूचना पर रात में एसओ फतेहगंज पश्चिमी, मीरगंज और एसओ शाही फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और डायल 100 टीम को गांव से निकाला। डायल 100 पुलिस टीम में घायल एचसीपी नत्थूलाल ने मामले की रिपोर्ट मीरगंज थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने एचसीपी की तहरीर पर ग्राम प्रधान मोहम्मद यूसुफ, इंदाज खां, मोहम्मद हनीफ, गुलफान, बब्बू और यासीन सहित करीब 15 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

सूचना पर अश्लील डांस रोकवाने सैंजना गांव गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने रात में हमला कर दिया था, जिसमें एक कांस्टेबल को हल्की चोट लगी है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी रूरल यमुना प्रसाद