- हाईकोर्ट में होगी रिजल्ट की घोषणा, कड़ी सुरक्षा में हुई मतगणना

ALLAHABAD: कड़ी सुरक्षा में शनिवार को डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का चुनाव संपन्न होने के बाद रविवार को संगम सभागार में मत पत्रों की गणना हुई। सुबह से शाम तक चले मतगणना में 89 प्रत्याशियों में 18 विजयी प्रत्याशियों का नाम देर शाम तक फाईनल हो गया। लेकिन परिणाम सार्वजनिक करने के बजाय उसे सुरक्षित कर लिया गया। क्योंकि विजयी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा 25 मई को हाईकोर्ट में होगी।

अध्यक्ष व मंत्री रहे मौजूद

निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी के निर्देशन में रविवार को सुबह दस बजे संगम सभागार में राज्य कर्मचारियों द्वारा मत पत्रों की छंटनी व गणना का कार्य शुरू हुआ। अध्यक्ष और मंत्री पद के प्रत्याशी भी सुबह दस बजे के पहले ही संगम सभागार पहुंच गए। जहां उनकी मौजूदगी में मतपेटिकाओं की सील तोड़ी गई और उसमें से मतपत्रों को निकाल कर गणना के लिए राज्य कर्मचारियों को दिया गया। अध्यक्ष और मंत्री के अलावा अन्य पदों के प्रत्याशियों को मतगणना स्थल पर मौजूद रहने की अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि, जिलाधिकारी कार्यालय के मेन गेट पर अन्य पदों के प्रत्याशी व उनके समर्थक घटत-बढ़त की जानकारी लेने के लिए चिलचिलाती धूप में टहलते रहे।

अटकलों का बाजार रहा गर्म

संगम सभागार में मतगणना चल रही थी। वहीं जिला न्यायालय परिसर, चौरासी खंभा, बारह खंभा व चाय-पान की दुकानों पर बैठे प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के बीच अटकलों का बाजार गर्म रहा। कोई किसी की बढ़त बता रहा था, तो कोई किसी की बढ़त दिखा कर अपनी बात मनवा रहा था।

रिजल्ट आने से पहले माला पहन कर घूमने लगे

देर शाम तक मतगणना का दौर जारी रहा। रिजल्ट फाईनल नहीं हुआ। उसके बाद भी अध्यक्ष, मंत्री, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, पुस्तकालय अध्यक्ष, आडीटर पद के प्रत्याशी माला पहन कर कलेक्ट्रेट में टहलते रहे। खुद को विजयी बताते रहे।

25 को आएगा परिणाम

चुनाव अधिकारी के अनुसार चुनाव परिणाम 25 मई को हाईकोर्ट से घोषित किया जाएगा। उनकी जिम्मेदारी सिर्फ इतनी है कि मतगणना कराकर परिणाम हाईकोर्ट में पेश करें। उनके द्वारा किसी प्रत्याशी को विजयी घोषित करने व प्रमाण पत्र देने का अधिकार नहीं है।