-डिप्रेशन और टेंशन में रह रहे 15 बंदियों की डिस्ट्रिक्ट जेल में हुई कांउसलिंग

>BAREILLY: डिस्ट्रिक्ट जेल के बंद 15 बंदी डिप्रेशन में हैं। बंदियों को डिप्रेशन से बाहर निकालने के लिए डिस्ट्रिक्ट जेल में यूथ डेवलमेंट वेलफेयर पीस सोसायटी की तरफ से काउंसलिंग प्रोग्राम चलाया गया। इस दौरान बरेली कॉलेज की साइकोलॉजिस्ट सुविधा शर्मा ने बंदियों की काउंसलिंग की। जेल एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक आने वाले दिनो में अन्य बंदियों की भी काउंसलिंग की जाएगी।

परिवार के आने से हो गई टेंशन

डिस्ट्रिक्ट जेल में भूरा, कमलेश, हरपाल, नरेंद्र, वेदपाल, शिशुपाल, व अन्य बंदी हैं जो 5 साल से जेल में बंद हैं। जेल एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक इन बंदियों को जेल में बंद हुए कई वर्ष गुजर चुके हैं, लेकिन इनके परिवार का कोई सदस्य उनसे मिलने नहीं आया। जिसके चलते वे डिप्रेशन में आ गए और जेल में चुपचाप रहने लगे। इन बंदियों में सबसे ज्यादा भूरा डिप्रेशन में है। वह कुछ बोलता भी नहीं है। भूरा को सीजोफीनिया हो गया है।

प्रॉब्लम का बताया हल

वहीं जेल में बंद बंदी महेश सिंह और सनी ज्यादा दवाओं के सेवन के चलते मेडिसीनल डिस्आर्डर इफेक्ट से पीडि़त हैं। जबकि बासुदेव और बहादुर के चुपचाप रहने की वजह जेल के अंदर कोई काम न करना बताया गया। सुविधा शर्मा ने सभी की प्रॉब्लम सुनी और उसकी समस्या को दूर करने के लिए उपाय बताए। इस दौरान जेल सुपरिंटेंडेंट डीआर मौर्या, जेलर नयनतारा बनर्जी, संस्था के अध्यक्ष फैसल अनीस व अन्य मौजूद रहे।