JAMSHEDPUR: रामलला के जन्म स्थल अयोध्या में ही राम मंदिर बनेगा। वर्ष ख्0क्8 अप्रैल के बाद मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जरूरत हुई तो जिस तरह से पूर्व प्रधानमंत्री स्व। राजीव गांधी ने शाहबानो केस में विशेष अध्यादेश लाया था, उसी तर्ज पर मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाया जाएगा। ये बातें सीनियर बीजेपी लीडर सह राज्यसभा सांसद डॉ। सुब्रह्मण्यम स्वामी ने गुरुवार को सोनारी एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में कहीं।

मथुरा व काशी में भी मंदिर

स्वामी ने कहा कि वर्ष ख्0ख्ब् तक मथुरा व काशी में भी मंदिर का निर्माण कार्य कराया जाएगा। मुगलकाल में ब्0 हजार मंदिरों को तोड़ने का काम किया गया था। हम अभी केवल फ् मंदिर के निर्माण की बात कर रहे हैं। स्वामी ने कहा कि वर्ष ख्00फ् में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद स्पष्ट हो गया कि अयोध्या में पूर्व से ही राम मंदिर था। कोर्ट में पुरातत्व विभाग ने रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें स्पष्ट रूप से इस बात का उल्लेख है कि उस स्थल पर पहले से मंदिर था और मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी। उन्होंने कहा कि मस्जिद तो कहीं भी बन सकती है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के उस पार मस्जिद का निर्माण हो। उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के हाल के सुझाव पर डॉ। स्वामी ने कहा कि मुस्लिम संगठनों के लोगों से कई दौरे की बातें हुई हैं। वहां मंदिर बने, इस बात पर मुस्लिम संगठनों को एतराज नहीं है, लेकिन वे कोर्ट से बाहर समझौते को तैयार नहीं हैं।

शेर को बनाया यूपी का सीएम

सीनियर बीजेपी लीडर सह राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने शेर को सीएम बनाया है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी राज्य का तेजी से विकास होगा।