Drama over Ravi Shastri appointment BCCI says no decision on Indian cricket coach

Sports

कुछ देर के लिए टीम इंडिया के कोच बने रवि शास्त्री!

by Chandra Mohan Mishra

Tue 11-Jul-2017 08:37:06

ravi shastri,ravi shastri cricket coach,cricket news,indian cricket coach,viral news in cricket,trending news in cricket,virat kohli

रवि शास्त्री को कोच बनाए जाने की खबर का बीसीसीआई ने किया खंडन। बीसीसीआई सेक्रेट्री अमिताभ चौधरी ने दी सफाई, अंतिम फैसला होना बाकी। सीएसी ने सोमवार को शास्त्री समेत पांच लोगों के लिए थे इंटरव्यू।

NEW DELHI: मंगलवार शाम एक अफवाह ने बीसीसीआई को सफाई देने के लिए मजबूर कर दिया। दरअसल, मीडिया में मंगलवार शाम फॉर्मर क्रिकेटर रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाए जाने की खबरें चलने लगीं, जिसके बाद आनन-फानन में बीसीसीआई ने सामने आकर इसका खंडन किया। बीसीसीआई सेक्रेट्री अमिताभ चौधरी ने कहा कि कोच को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। इस बारे में क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी जल्द ही कोई फैसला लेगी। गौरतलब है कि सोमवार को ही क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने कुल 10 एप्लीकेशंस में से 6 का इंटरव्यू लिया था। इसके बाद सीएसी के अहम मेंबर सौरव गांगुली ने साफ किया था कि कप्तान विराट कोहली से चर्चा करने के बाद ही कोच के बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा।

 

बोर्ड की सफाई
मंगलवार शाम शास्त्री को कोच बनाए जाने की अफवाह इस कदर फैली कि सोशल मीडिया से लेकर प्रिंट और न्यूज चैनल भी इसके झांसे में आ गए। सोशल मीडिया पर तो इस फैसले के पक्ष और विपक्ष में लोग सामने आ गए। हालांकि इन मीडिया रिपोट्र्स के बाद बीसीसीआई सेक्रेट्री अमिताभ चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर बोर्ड का रुख साफ करते हुए कहा कि कोच चुने जाने से जुड़ी खबरें सही नहीं हैं। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के तीन दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ही इस संबंध में कोई फैसला लेंगे और चयन हो जाने के बाद मीडिया को जानकारी दी जाएगी।

 

सीओए का दबाव
इंडियन क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के चयन में एक और मोड़ आ गया था, जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई का कामकाज देखने के लिए बनाई गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) ने बोर्ड से कहा था कि टीम के मुख्य कोच के नाम की घोषणा आज ही (मंगलवार को) की जाए। सूत्रों की मानें तो सीओए का मानना था कि कोच के नाम की घोषणा के लिए किसी का इंतजार नहीं किया जाए और क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी अपना फैसला बोर्ड को बताए। इसी के बाद कोच को लेकर अफवाहों का दौर शुरू हो गया।


टॉप 5 बॉलर जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में झटके सबसे ज्‍यादा विकेट

कोहली का इंतजार
फॉर्मर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन मेंबर्स वाली सीएसी ने सोमवार को कोच चयन को नाटकीय मोड़ देते हुए अपना फैसला रोक लिया था और कहा था कि वह टीम के कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद कोच के नाम का ऐलान करेगी। सीएसी ने सोमवार को पांच लोगों के इंटरव्यू लिए थे। इन पांच लोगों में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और टॉम मूडी शामिल थे। गांगुली ने सोमवार को कोच पद के लिए इंटरव्यू लेने के बाद कहा था, 'हमने फैसला किया है कि हम कुछ समय के लिए कोच पद के नाम की घोषणा को रोकेंगे। हमें इसके लिए कुछ और दिनों की जरूरत है और साथ ही हम कुछ संबंधित लोगों से बात करना चाहते हैं। इसके बाद हम कोच के नाम का ऐलान करेंगे।

रवि शास्‍त्री की दुल्‍हन बनने ही वाली थीं कि अमृता ने सैफ को चुन लिया था हमसफर

सबसे आगे हैं शास्त्री
कोच की दौड़ में शास्त्री का नाम सबसे आगे माना जा रहा है। इसकी वजह कप्तान कोहली और शास्त्री के संबंध थे। कोहली, शास्त्री के पक्ष में खड़े हैं और उन्हीं की रिक्वेस्ट पर ही शास्त्री ने कोच पद के लिए आवेदन किया था। रवि शास्त्री इससे पहले दो साल टीम इंडिया के डायरेक्टर पद पर रहे हैं और उनके गाइडेंस में टीम ने 2015 वल्र्ड कप के फाइनल तक जगह बनाई थी। ऐसा माना जाता है कि शास्त्री खिलाडिय़ों पर किसी तरह की पाबंदी लगाने के पक्षधर नहीं हैं। वो सभी को पूरी फ्रीडम देते हैं, जिसके चलते सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि टीम के कई अन्य खिलाड़ी भी शास्त्री को पसंद करते हैं। अगर कप्तान विराट कोहली की कोच चयन में चलती है तो निश्चित तौर पर शास्त्री का कोच बनना तय है।

बर्थडे पर टीम इंडिया ने धोनी को केक से ऐसा नहलाया कि बेटी जीवा भी पहचान नहीं पाई!

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News
+