- दून से सटे इलाकों में भी धड़ल्ले से चल रहा अवैध नशे का कारोबार

-ऋषिकेश थाना क्षेत्र से 13 पेटी देशी शराब के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

DEHRADUN: राजधानी से सटे इलाकों में भी

अब नशा तस्कर सक्रिय हो गए हैं। सबसे ज्यादा नशा तस्करी के मामले तीर्थनगरी ऋषिकेश से आ रहे हैं। दून पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान में ऋषिकेश से अब तक भ् किलो गांजा, फ् किलो ब्भ्0 ग्राम चरस, म्0 ग्राम स्मैक व भारी मात्रा में नशीले कैप्शूल, दवाएं और इंजेक्शंस बरामद किए जा चुके हैं। रविवार को भी ऋषिकेश थाना इलाके से पुलिस ने क्फ् पेटी देशी शराब के साथ दो आरोपियों को दबोचा।

ख्00फ् से कर रहा तस्करी

तीर्थनगरी ऋषिकेश में अवैध नशे के कारोबार को रोकने के लिए दून पुलिस का विशेष अभियान चल रहा है। पुलिस ने इस क्षेत्र से कई लोगों को नशे के सामान के साथ अरेस्ट भी किया है। रविवार देर रात को पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों की चेकिंग के दौरान गूर्जर प्लॉट गली नं। 9 में टीटू नाम के व्यक्ति को अपने एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी शराब को मकान में छिपाने वाले थे। पुलिस टीम द्वारा राजकुमार उर्फ टीटू, राजू भटनागर पुत्र नत्थूराम को पकड़ लिया, जिनसे क्फ् पेटी अवैध शराब भी पकड़ी गई। पकड़े गये दोनो व्यक्तियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे लोग इस शराब को ऋषिकेश बेचने के लिये लेकर गये थे। राजू भटनागर ख्00फ् से लगातार ऋषिकेश में अवैध रूप से शराब तस्करी कर रहा है, जिसके विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में भ्म् मुकदमे दर्ज हैं। यह थाना ऋषिकेश का हिस्ट्रीशीटर भी है, जबकि आरोपी राजकुमार के विरुद्ध शराब तस्करी के भ् मामले दर्ज हैं।

ख्म्ख् आरोपी अब तक गिरफ्तार

ऋषिकेश क्षेत्र में अवैध रूप से नशीले पदार्थो की तस्करी व बिक्री के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अब तक ख्म्0 मामले दर्ज हो चुके हैं। इन मामलों में ख्म्ख् आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से म्ख्फ्ख् पव्वे देशी शराब, 8ब्ब् बोतल अंग्रेजी शराब, ब्8 केन बियर बरामद की गयी तथा ब्ख् दो पहिया व चार पहिया वाहनों को सीज किया गया। एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत ख्ब् मामलों में ख्ब् आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। जिनके कब्जे से 0भ् किलो गांजा, फ् किलो ब्भ्0 ग्राम चरस व म्0 ग्राम स्मैक व भारी मात्रा में नशीले कैप्शूल, दवा व इंजेक्शंस बरामद किए गए।