-डीआईजी ने डिस्ट्रिक्ट के सभी थाना प्रभारियों और पुलिस लाइन से मांगी शराबी पुलिसकर्मियों की लिस्ट

<-डीआईजी ने डिस्ट्रिक्ट के सभी थाना प्रभारियों और पुलिस लाइन से मांगी शराबी पुलिसकर्मियों की लिस्ट

BAREILLYBAREILLY: शराब के नशे में धुत रहने वाले पुलिसकर्मी अलर्ट हो जाएं। क्योंकि डीआईजी के निर्देश पर थानावार शराबी पुलिस वालों की सूची तैयार हो रही है। वैसे तो, अच्छा पहलू यह है कि चिह्नित पुलिसकर्मी की काउंसलिंग करायी जाएगी। फिर भी आदत से बाज नहीं आए तो उन पर विभागीय कार्रवाई की गाज गिरनी तय है। सनद रहे कि पिछले दिनों सेंट्रल जेल में तैनात बंदी रक्षक ने शराब के नशे में पत्‍‌नी की हत्या के बाद सुसाइड कर लिया था। घटना का संज्ञान लेते हुए डीआईजी ने सुधार के क्रम में यह फैसला लिया है।

लिस्ट बनाने में बरतें ईमानदारी

डीआईजी ने शराब का सेवन करने वाले पुलिसकर्मियों की लिस्ट पुलिस लाइन से मांगी है। उन्होंने लेटर के जरिए कहा कि पुलिसकर्मियों की लिस्ट उन्हें तीन दिनों के अंदर उपलब्ध कराई जाए। इसके अलावा थाना से लेकर चौकी इंचार्ज को भी निर्देशित किया है कि अधीनस्थ शराबी पुलिसकर्मियों की लिस्ट उन्हें मुहैया कराएं, और उनकी लिस्ट तैयार करने में ईमानदारी भी बरतें। ताकि उनकी काउंसलिंग की जा सके।

शराब के दुष्परिण्ाम बताएंगे

लिस्ट मिलते ही डीआईजी खुद अपने स्तर से शराब के दुष्परिणाम को बताने के लिए अवेयरनेस कैंपेन ऑर्गनाइज कराएंगे। ताकि शराबी पुलिसकर्मियों को बताया जा सके कि शराब पीने के दुष्परिणाम क्या हैं। इसके अलावा उन्होंने सभी थाना इंचार्ज और पुलिस चौकी इंचार्ज को भी निर्देशित किया है कि वह अपने स्तर से भी गोष्ठी आदि का आयोजन कराएं। ताकि पुलिसकर्मी अवेयर हो सकें। उन्होंने यह भी कहा है कि शराब का सेवन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत मिलती है तो उसे गंभीरता से लेकन उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाए।