बनारस में दौड़ेंगी ई बस

Sat 20-May-2017 07:40:57

- शहर को पॉल्यूशन फ्री बनाने की योजना में रोडवेज बढ़ायेगा कदम

- शासन ने रीजनल ऑफिस से मांगा DPR

varanasi

पीएम के संसदीय क्षेत्र में ईधन के बजाय बैटरी से चलने वाली बसें आने वाले दिनों में रफ्तार भरेंगी। शहर को पॉल्यूशन फ्री बनाने को बनारस की सड़कों पर बैटरी ऑपरेटेड ई बस चलाने का प्लान है। इस दिशा में यूपी स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने कवायद शुरु कर दी है। शहर में सड़कों की दशा और मौजूदा संसाधन से जुड़ी जानकारी के लिए शासन ने रीजनल ऑफिस से डायरेक्ट प्रोजेक्ट रिपोर्ट मांगा है। शासन स्वीकृति के बाद फ‌र्स्ट स्टेप में ई बस का ट्रायल किया जाएगा.

बैंगलुरू में सक्सेस है ई बस

ईधन की बचत और शहर को पॉल्यूशन फ्री बनाने के लिए ई बस चलाने की शुरुआत बैंगलुरू सिटी से हो चुकी है। सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के बेड़े में शामिल यह बस वहां पैसेंजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। टाइम बचाने और स्वस्थ माहौल में सफर करने के लिए ऑफिस गोइंग पर्सन ई। बस को ही प्राथमिकता देते है। बैंगलुरू का एक बड़ा वर्ग बैटरी ऑपरेटेड बस में सफर करता है।

अभी प्लानिंग लेवल पर काम

बनारस में बैटरी ऑपरेटेड ई बस दौड़ाने की स्कीम अभी प्लानिंग लेवल पर है। रोडवेज रीजनल ऑफिस के अधिकारियों की मानें तो शासन से स्वीकृति के बाद फ‌र्स्ट फेज में यहां इस बस का ट्रायल होगा। सफलता मिलने के बाद इसे सिटी की सड़कों पर रेगुलर कर दिया जाएगा।

inextlive from Varanasi News Desk

 
Web Title : E Bus On Road