- उम्मीदवारों के पास सैटरडे तक का मौका

BAREILLY:

विस चुनाव सम्पन्न होने व रिजल्ट आने के बाद नई सरकार भी बन गई है, लेकिन उम्मीदवारों ने अभी तक चुनावी खर्चो का हिसाब नहीं दिया है। ऐसे में चुनाव आयोग काफी सख्त हो गया है। आयोग के निर्देश के बाद उम्मीदवारों के चुनावी खर्चो के पाई-पाई का हिसाब लेने का कार्य शुरू हो गया है। व्यय प्रेक्षकों की निगरानी में थर्सडे को कलेक्ट्रेट में उम्मीदवारों के चुनाव के दौरान खर्च किए गए पैसों की जांच की गई। इस दौरान एडीएम-ई एसपी सिंह भी मौजूद रहे।

कलेक्ट्रेट में जांच हुई शुरू

बरेली जिले के 9 विस सीट से 96 उम्मीदवार मैदान में थे। आयोग ने चुनाव में 28 लाख खर्च करने की अनुमति उम्मीदवारों को दे रखी थी। लेकिन, मैक्सिमम उम्मीदवारों ने आधी-अधूरी जानकारी ही चुनाव अधिकारियों को मुहैया करायी है। जिसके बाद आयोग ने व्यय प्रेक्षक आकाश श्रीखंडे और डॉ। पीके राउत को बरेली भेजा है। ताकि, इनकी निगरानी में उम्मीदवारों द्वारा खर्च किए गये पैसों का हिसाब हो सके। नामांकन से लेकर, चुनाव प्रचार, मतगणना सहित अन्य मद में उम्मीदवारों से कितना खर्च किया इसका हिसाब मिलाया गया। लेकिन अभी तक मैक्सिमम उम्मीदवारों ने डिटेल थर्सडे को नहीं सौंपी।

होगी सख्त कार्रवाई

चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को सैटरडे तक का मौका दिया गया है। ताकि, वह निर्धारित समय तक वह खर्च का ब्योरा दे सके। एडीएम-ई ने बताया कि सैटरडे तक वह चुनावी खर्चो का हिसाब नहीं देते है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।