- एमकेपी में प्रचार-प्रसार खत्म, आज चुनाव

- डीएवी कॉलेज कैंपस में पोस्टर लगाने के मामलों में कॉलेज प्रशासन सख्त

DEHRADUN: राजधानी के कॉलेजेज में कैंपस पॉलिटिक्स का बुखार चरम पर है। डीएवी, डीबीएस, एसजीआरआर, एमकेपी हर कॉलेज इन दिनों चुनावी रंग में रंगा है। छात्र संगठनों ने पूरा दमखम लगाकर छात्रों को अपने साथ जोड़ने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

शुक्रवार को डीएवी कॉलेज कैंपस में पोस्टर लगाने के मामलों में कॉलेज प्रशासन सख्त नजर आया। एसएफआई के कार्यकर्ताओं की कॉलेज प्रबंधन के साथ जमकर बहस भी हो गई। पुलिस ने किसी तरह से बीच-बचाव किया और मामले को शांत कराया। साथ ही कैंपस में चस्पा पोस्टर उतरवा दिए। मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि छात्र नेताओं को कॉलेज कैंपस में पोस्टर चस्पा करने के लिए मना किया गया है। किसी भी छात्र संगठन को पोस्टर लगाने से सख्ती से रोका जा रहा है। पुलिस ने भी मोर्चा संभालते हुए डीएवी पीजी कॉलेज में डालनवाला इंस्पेक्टर राजपाल बिष्ट ने छात्र नेताओं एवं कॉलेज चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने छात्र संघ चुनाव को लेकर शांति व सहयोग की अपील की।

एमकेपी में चुनाव आज

आज एमकेपी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया सुबह दस बजे से दोपहर ढाई बजे तक चलेगी। इसके बाद आज ही शाम को पांच बजे परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। एमकेपी कॉलेज में छात्रसंघ की ख्क् प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कॉलेज की तीन हजार छात्राएं करेंगी। शुक्रवार को जमकर प्रचार-प्रसार किया गया। एमकेपी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला एनएसयूआई से दीपाली ठाकुर, एबीवीपी से निकिता मित्तल व अखंड भारतीय छात्र संगठन से अनीशा जौहरी के बीच है।

एसजीआरआर में क्म् नामांकन

शुक्रवार को श्री गुरु राम राय पीजी कॉलेज में कुल क्0 पदों के लिए क्म् उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी कैप्टन प्रदीप सिंह ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए शुभम रावत व प्रमोद कुमार, उपाध्यक्ष पद के लिए निशांत परवीन और प्रभजोत सिंह लांबा, सचिव पद के लिए आशीष भट्ट व अजय नेगी, सहसचिव पद के लिए मृदुल भट्ट व काजल डोभाल, कोषाध्यक्ष पद के लिए टेरेसा सिंह, अमित थपलियाल व दमनजीत सिंह भाटिया, विवि प्रतिनिधि के लिए सिद्धार्थ ठाकुर व कर्ण सिंह, स्नातकोत्तर प्रतिनिधि के लिए दीक्षा गिरि, स्नातक प्रतिनिधि (कॉमर्स) दिव्या कुमारी एवं मुस्कान पांडेय ने नामांकन पत्र भरे।