कभी भी गिर सकते हैं ये जर्जर पोल

>DEHRADUN: इसे विद्युत विभाग की लापरवाही कहा जाए या फिर जनता की अनसुनी। जो भी हो, लेकिन शहर के कई ऐसे इलाके हैं, जहां बिजली के जर्जर पोल आम लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं। बिजली के लोहे वाले पोल नीचे से खोखले हो गए हैं। तेज हवा या आंधी चलने पर वे कभी भी गिर सकते हैं। ऐसे ही बिजली के पोल करनपुर स्थित नन्हीं दुनिया स्कूल के पास भी हैं। क्षेत्रवासियों ने इस बावत संबंधित विभाग व क्षेत्रीय पार्षद के अलावा विधायक से भी कई बार शिकायत की। लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। खास बात यह है कि विभाग के अधिकारी मौके का मुआयना करके भी जा चुके हैं। लेकिन अब तक ऐसे जीर्ण-शीर्ण बिजली के पोल सुधारे नहीं गए। यहां तक की महकमे का कहना है कि बजट का अभाव है। नए वित्तीय वर्ष में इनका सुधार किया जाएगा। दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट पिछले लंबे समय से राजधानी में ऐसे कई मामले उठाते आया है।

यह तो केवल करनपुर का मामला है। शहर के कई इलाकों में बिजली के बदहाल पोलों की स्थिति देखी जा सकती है। विभाग सुध लेने का नाम नहीं ले रहा है।

दिनेश डोरा।

इलाके में बिजली के जीर्ण-शीर्ण पोल से खतरा बना हुआ है। कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन जनप्रतिनिधियों से लेकर विभाग सुनने को तैयार नहीं है।

आशा नरोला।

जब विभाग सुनने को तैयार नहीं है तो क्षेत्रवासियों को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। आखिर ऐसे पोलों से खतरा होगा तो कौन जिम्मेदार होगा।

अरुणा लोचन।

न सरकार सुन रही है और न ही विभाग। जब भी बारिश व तेज हवा चलती है तो डर लगने लगता है। इस पर प्रमुखता से विभाग को आगे आना चाहिए।

ेखा टाक।

बच्चों को खेलने में भी डर लगता है। कब बिजली का पोल गिर जाए, पोल के अगल-बगल से भी गुजरने में हर वक्त डर का माहौल बना रहता है।

्रज्ञा सिंह।

ऐसे बिजली के पोल कई इलाकों में दिख जाते हैं, लेकिन करनपुर के पास तो लंबा वक्त हो चुका है। बिजली का खंबा लगातार खोखला होते जा रहा है।

गौरव नरोला।