छात्र-छात्राओं ने की नारेबाजी, कॉलेज प्रशासन पर जड़े आरोप

बगैर छुट्टी कॉलेज में दोपहर में ही ताले लगने पर था गुस्सा

फीरोजाबाद : एसआरके महाविद्यालय में शनिवार को छात्र-छात्राएं भड़क गए। पहले तो कॉलेज में फॉर्म में गलतियां हुई है। इसके बाद छात्र फॉर्म की गलतियां बताने पहुंच रहे हैं तो कॉलेज में कोई सुनने वाला भी नहीं है। शनिवार को छात्र-छात्राओं को विभागों में ताले पड़े मिले। कॉलेज में एक कक्ष में बैठे कर्मचारियों के पास में छात्र गए तो यहां पर कर्मचारियों ने कहा आज कोई काम नहीं होगा। सोमवार को आना। इस पर छात्र-छात्राएं भड़क गए एवं कॉलेज में नारेबाजी शुरु कर दी। छात्र-छात्राओं का कहना था विद्यार्थी नहीं आएं तो उन्हें परीक्षा से रोकने की धमकी दी जाती है, लेकिन कॉलेज में शिक्षक नहीं आ रहे। काम कैसे होगा?

इन दिनों विवि परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे। पिछले दिनों विवि परीक्षा फॉर्म भरने के बाद में छात्र-छात्राओं के फॉर्म में कई गड़बडि़यां हो गई। इन गड़बडि़यों को ठीक कराने के लिए छात्र-छात्राएं अपने फॉर्म का ¨प्रट आउट लेकर कॉलेज में पहुंचे, लेकिन यहां पर कई विभागों में ताला पड़ा था। प्राचार्य कक्ष में पहुंचने पर पता चला प्राचार्य आगरा विवि में काम से गए हैं। इस दौरान एक कक्ष में कॉलेज के कुछ कर्मचारियों के बैठे होने की जानकारी मिलने पर जब छात्र-छात्राएं यहां पर पहुंचे तो उन्होने कहा सोमवार को आना। तब काम होगा। इस दौरान एमए की छात्रा दीक्षा माहेश्वरी एवं कुछ छात्र भी पहुंच गए।

छात्रों की समस्याओं को देखने तथा विभागों में ताले पड़े होने पर इनका भी आक्रोश भड़क गया। एमए एवं बीए के छात्रों ने कॉलेज में ही धरने पर बैठकर नारेबाजी शुरु कर दी। छात्र-छात्राओं का कहना था कॉलेज में कोई भी नियम नहीं है। दीक्षा माहेश्वरी ने कहा विवि परीक्षा फॉर्म का काम चल रहा है। कॉलेज में छुट्टी जैसा नजारा है। अगर आज अवकाश है तो पहले से ही सूचित करना चाहिए था, लेकिन नोटिस बोर्ड पर भी कोई सूचना नहीं है। गांव देहात से छात्र कॉलेज में आते है, लेकिन उन्हें वापस लौटना पड़ता है। नारेबाजी एवं हंगामा करने वालों में विक्रांत यादव, विकास यादव, नरेंद्र यादव एवं सूरज प्रमुख हैं।

छात्र के फॉर्म पर छात्रा का फोटो

विवि फॉर्म लेकर छात्र कॉलेज में भटकते हुए नजर आए। कॉलेज प्रशासन ने फॉर्म भरते वक्त कई गलतियां की हैं। कई छात्रों के विषय गायब हो गए हैं तो कई छात्रों के फॉर्म पर छात्रा का फोटो चस्पा कर दिया है। बीए प्रथम वर्ष के छात्र जितेंद्र कुमार के फॉर्म पर एक छात्रा का फोटो चस्पा हो गया है। यह छात्र भी कॉलेज में भटकता नजर आया, लेकिन कोई भी नहीं मिला। कई छात्र अपने विषय सही कराने के लिए परेशान नजर आए।