-मॉडल टाउन में कोचिंग से लौट रही दसवीं की छात्राओं का महिला पार्षद के बेटे ने तीन साथियों के साथ रोका रास्ता

-पुलिस ने चारों छात्रों को किया गिरफ्तार, कार और तमंचा बरामद, परिजनों का हंगामा

BAREILLY: मॉडल टाउन में सरेशाम दो छात्राओं की स्कूटी रोककर छेड़छाड़ की गई। छात्राओं को कार में खींचकर ले जाने की कोशिश की गई। छात्राओं ने विरोध किया तो एक युवक ने तमंचे से फायर कर दिया। शोर मचाने पर वहां से गुजर रही पुलिस ने युवकों को पकड़ लिया। युवकों ने पुलिस की मौजूदगी में भी एक फायर किया। पकड़े गए चारों युवक छात्र हैं, जिसमें एक नाबालिग है। युवकों के पकड़े जाने पर परिजनों ने थाने में पहुंचकर हंगामा भी किया और उन्हें छुड़ाने की भी कोशिश की। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने कार और तमंचा बरामद कर लिया है।

स्कूटी की निकाल ली चाबी

प्रभात नगर की रहने वाली छात्रा, पीलीभीत रोड स्थित स्कूल में दसवीं क्लास में पढ़ती है। वह मॉडल टाउन में कोचिंग पढ़ने जाती है। सैटरडे शाम को वह सहेली के साथ कोचिंग से वापस घर लौट रही थी। स्कूटी उसकी सहेली चला रही थी। छात्रा का आरोप है कि जैसे ही वह मॉडल टाउन चौकी के पास पहुंची कि तभी वीर सावरकर नगर निवासी यश सक्सेना उर्फ प्रतीक सक्सेना ने कार से रास्ता रोक लिया। प्रतीक ने स्कूटी की चाबी निकाल ली। प्रतीक के साथ में प्रतीक मित्तल, अंकित पाठक और अर्जुन यादव भी थे।

फायरिंग से मचा हड़कंप

छात्रा का आरोप है कि बार-बार चाबी मांगने के बाद भी स्कूटी की चाबी नहीं दी। जब उसने विरोध किया तो प्रतीक ने उसका हाथ पकड़कर कार में खींचने की कोशिश की। इस पर उसने सहेली के साथ शोर मचाया। शोर मचाने पर यश ने उसके ऊपर फायर कर दिया। जिसके बाद हड़कंप मच गया। इसी दौरान वहां से गुजर रही मॉडल टाउन चौकी की पुलिस ने युवकों को पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने फिर से फायरिंग कर दी। इसी दौरान मॉडल टाउन चौकी इंचार्ज भी पहुंचे और चारों युवकों को कार के साथ पकड़ लिया। जब युवकों की तलाशी तो उनके पास से तमंचा भी बरामद कर लिया।

पार्षद व प्रापॅर्टी डीलर्स के बेटों की गुंडई

यश उर्फ प्रतीक वीर सावरकर नगर इज्जतनगर का रहने वाला है। वह भोजीपुरा के एक कॉलेज से बीकॉम फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहा है। उसके पिता का नाम प्रवीन सक्सेना है। उसकी मां अनुपम चमन सक्सेना वार्ड 3 छोटी विहार की पार्षद हैं। वह बीजेपी की पार्षद हैं। वहीं अर्जुन यादव , एकता नगर का रहने वाला है। उसके पिता सुरेश सक्सेना प्रापर्टी डीलर हैं और वह ही कार लेकर आया था। कार पर पीछे एक स्टीकर भी लगा है, जिसमें चुनाव प्रचार के दौरान का मेयर के साथ एक नेता का फोटो लगा है। प्रतीक मित्तल, कैलाशपुरम कॉलोनी का रहने वाला है। वह रीजनल डिग्री कॉलेज से बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। उसके पिता ठेकेदार हैं। वहीं चौथा युवक वृंदावन कॉलोनी का रहने वाला है। वह छात्रा के ही स्कूल में दसवीं का छात्र है।

पुलिस के सामने हुई वारदात

एक बार फिर से बड़ी वारदात पुलिस की मुस्तैदी की वजह से बच गई। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से रोजाना थानों में रात्रि गणना होती है। जिसके तहत थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को थाने पहुंचना होता है। उसी के चलते मॉडल टाउन चौकी पुलिस भी गणना में पहुंचने से पहले एरिया में गश्त कर रही थी। पुलिस ने देखा कि चौराहा पर लड़के-लड़की खड़े हैं तो उन्हें लगा कि नॉर्मल बातचीत हो रही होगी, लेकिन थोड़ा ही आगे निकलते ही झगड़ा शुरू हो गया और फायरिंग हो गई। फायरिंग सुनते ही पुलिस ने युवकों का पकड़ने की कोशिश की तो सभी भागने लगे। जिसके बाद बाइक से दौड़ाकर सभी युवकों को पकड़ लिया गया।

कुछ दिनों पहले ऑटो में खींचने की कोशिश

शहर की सड़कों ग‌र्ल्स के लिए सेफ नहीं रह गई हैं। कुछ दिनों पहले कैंट एरिया में ऑटो में लड़की से ड्राइवर ने छेड़छाड़ की थी। उसने छात्रा के अपहरण की कोशिश की थी। हालांकि पब्लिक ने ड्राइवर को पकड़कर पिटाई कर पुलिस के हवाले किया था। अब कार से दो छात्राओं के खींचने और फायरिंग की खबर से लड़कियों की सेफ्टी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। यहां तक कि महिलाओं व ग‌र्ल्स में दहशत फैल गई है।