RANCHI: राजधानी से सटे रातू में एक सिरफिरे पिता ने अपने ही तीन वर्ष के बेटे की धारदार हथियार (बैसला) से काट कर हत्या कर डाली। हत्या करने की वजह यह थी कि उसकी पत्‌नी ने अपने पति बुधराम को खाना-पीना खाने के बाद केवल सोने के लिए कह दिया था। इसी पर वह गुस्सा हो गया और घर से बाहर जाकर कुल्हाड़ी ले आया और दनादन अपनी पत्‌नी पर वार करने लगा। पत्‌नी जान बचाने के लिए घर से भागी तो वहशी पिता ने अपने तीन साल के बेटे को ही काट डाला, फिर बड़े बेटे पर हमला बोलकर उसे भी जख्मी कर दिया। सूचना पाकर रातू पुलिस पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इधर पुलिस ने रिम्स पहुंचकर पत्‌नी का फर्द बयान लिया। गुडि़या के बयान पर ही प्राथमिकी दर्ज की गई है। शुक्रवार को बुधराम को जेल भेजा जाएगा।

 

इलाके में सनसनी

इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। लोग हैरत में पड़ गए। घटना बुधवार की रात नौ बजे की है। बुधराम ने बेटे की हत्या करने के बाद पत्‌नी गुडि़या उराइन और आठ वर्षीय पुत्र आयुष उरांव को भी मारकर घायल कर दिया। घायल मां-बेटे रिम्स में भर्ती हैं। उनकी स्थिति गंभीर है।

 

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, बुधवार की रात बुधराम की पत्‌नी गुडि़या अपने मायके सुंडील से लौटी थी। रात के समय सभी ने साथ खाना खाया। इसके बाद सभी सोने चले गए। गुडि़या ने बुधराम को सोने के लिए कहा, इसपर बुधराम अपने हाथ में बैसला लेकर निकला। पत्‌नी ने पूछा बैसला क्यों हाथ में ले रखा है, इतने में उसने हमला कर दिया। लगातार बैसला चलाता रहा। इस बीच गुडि़या कहीं छुप गई। इसके बाद अपने बड़े बेटे आयुष को शैतान बताकर हमला कर दिया। इसबीच गुडि़या शोर मचाते हुए अपनी सास को बुलाने चली गई। जब लौटी तो देखा कि बड़ा बेटा आयुष और छोटा बेटा अमृत जमीन पर गिरे पड़े हैं। अमृत के मुंह से खून बह रह रहा था। शोर सुनकर पड़ोस के लोग जुटे और खून से लथपथ हालत में तीनों मां-बेटे को इलाज के लिए रिम्स पहुंचाया गया। जहां इलाज के दौरान अमृत की मौत हो गई।


कोट

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं। शुक्रवार को आरोपी को जेल भेजा जाएगा।

-आमोद नारायण सिंह, इंस्पेक्टर, रातू थाना

Crime News inextlive from Crime News Desk