छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बिष्टुपुर स्थित एक बैंक के मैनेजर अभिषेक गौरव ने अपने बैंक के पूर्व अधिकारी गुलशन दयाल के खिलाफ 66 लाख 55 हजार रुपये की निकासी ग्राहक गुरुचरण सिंह, जतिन्द्र सिंह व एस कौर के ज्वाइंट एकाउंट से करने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में शिकायतवाद दायर की है। कोर्ट के निर्देश के बाद बिष्टुपुर थाना में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी।

यह है मामला

प्राथमिकी के अनुसार बिष्टुपुर स्थित एक बैंक में गुरुचरण सिंह, जतिन्द्र सिंह व एस कौर का ज्वाइंट एकाउंट है। 2010 में खाता धारक विदेश चले गये। वहां से जनवरी 2017 में वे लोग भारत लौटे। भारत लौटने के बाद खाताधारक ने अपने दामाद को पासबुक दिया और बैंक में जाकर इसे अपडेट करने के लिए कहा। जब दामाद पासबुक अपटेड करने गये तो उन्हें पता चला कि बैंक से 57 लाख 5 हजार रुपये ट्रांसफर हो गया है और 9 लाख 50 हजार रुपये की निकासी की गयी है। कुल 22 ट्रांजेक्शन खाताधार के एकाउंट से हुआ था। 11 ट्रांजेक्शन चांदनी चौक नयी दिल्ली, 6 ट्रांजेक्शन रांची व 5 ट्रांजेक्शन लातेहार से हुआ था।

जांच में सामने आया घोटाला

इसकी जानकारी जब खाताधारकों को हुई तो उन्होंने बैंक मैनेजर को लिखित शिकायत की और मामले की जांच करने को कहा। बैंक मैनेजर ने मामला की जांच की जिसके बाद यह पता चला कि बैंक का पूर्व अधिकारी गुलशन दयाल ने खाताधारकों के एकाउंट से रुपये का गबन अपने परिवार के सदस्यों की मदद से करवाया है। जिसके बाद बैंक मैनेजर ने पूर्व अधिकारी गुलशन दयाल के खिलाफ कोर्ट में शिकायतवाद दायर की।