मौके पर पहुंची फायर टेंडर ने बुझाई आग

ओवरलोडिंग से निकले चिंगारी ने लिया आग का रुप

LUCKNOW:गर्मी बढ़ने के साथ ही लेसा का सिस्टम ध्वस्त होने लगा है। शनिवार की दोपहर ट्रांसमिशन उपकेंद्र (टीआरटी) में बड़ा हादसा होने से बचा। ओवरलोडिंग के कारण ट्रांसमिशन लाइन के स्विच यार्ड में चिंगारी निकलने लगी। जब तक कर्मचारी कुछ समझ पाते आग भड़क गई। जिसके कारण शट डाउन लेकर फायर टेंडर बुलानी पड़ी। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। इसके कारण चार उपकेंद्रों की सप्लाई को दो- दो घंटे के लिए बंद कर दिया गया। आग लगने के कारण मवैया, वैध स्टील द्वितीय, राजाजीपुरम प्रथम, टीआरटी दो ही सप्लाई बंद रही। चारों उपकेंद्रों के बंद होने से करीब दो लाख की आबादी प्रभावित रही।

तीन घंटे गायब रही बिजली

इसके अलावा कैंट सबस्टेशन के ओल्ड कैंट की बिजली मेंटीनेंस वर्क के कारण तीन घंटे के लिए बंद रही। वहीं विकास नगर का विकास नगर फीडर भी तीन घंटे तक बंद रहा। यहां पर 11 हजार लाइन केफाल्ट से बिजली गुल रही। उतरेटिया के तेलीबाग इलाके की बिजली आपूर्ति ठप रही। अलावा राजाजीपुरम ओल्ड के आवास विकास फीडर की बिजली सप्लाई ठप रही। राजाजीपुरम में बिना सूचना के ही 400 और 250 केवीए के ट्रांसफार्मरों का के मेंटीनेंस के कारण सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक बंद रही।

बॉक्स बॉक्स

नरही में पांच घंटे की होगी कटौती

एलआईसी फीडर में केबल बदलने के कार्य के कारण सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक शटडाउन लिया जाएगा। इसके कारण एनके रोड, पार्क रोड और नरही में बिजली नहीं आएगी।