- मीरगंज के रमपुरा में घर के अंदर सो रहा था बुजुर्ग

-सीबीगंज में स्वीट शॉप के अंदर लगी आग, दो लोग झुलसे

<- मीरगंज के रमपुरा में घर के अंदर सो रहा था बुजुर्ग

-सीबीगंज में स्वीट शॉप के अंदर लगी आग, दो लोग झुलसे

BAREILLYBAREILLY : डिस्ट्रिक्ट के अलग-अलग एरिया में आग से एक बुजुर्ग की जलकर मौत हो गई और काफी संख्या में सामान जलकर खाक हो गया। मीरगंज के रमपुरा में झोपड़ी में आग लगने से बुजुर्ग की मौत हुई। वहीं सीबीगंज में शार्ट सर्किट के किप्स कन्फेक्शनरी शॉप में आग लग गई। आग से लाखों की कीमत का सामान जल गया और दुकान मालिक व गार्ड झुलस गए। वहीं डेलापीर मंडी के पास हाईटेंशन लाइन से झोपड़ी में आग लग गई। आग से पूरी तरह से झोपड़ी जल गई।

क्-----------------

झोपड़ी के अंदर जलकर मरा बुजुर्ग

म्0 वर्षीय धनसिंह सिसौला खजुरिया रामपुर का रहने वाला था। उसे रमपुरा मीरगंज ससुराल में जमीन मिली थी। वह यहीं पर झोपड़ी डालकर रहता था। होली के चलते उसकी पत्‍‌नी प्रेमवती बच्चों के साथ घर गई हुई थी। वह रात में झोपड़ी में सो रहा था। जब सुबह गांव के लोगों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक धनसिंह की मौत हो चुकी थी। आग कैसे लगी इसका पता नहीं चला है। परिजनों ने किसी के द्वार आग लगाने की आशंका जताई है।

ख्-----------------

कंप्रेशर फटने पर हुआ धमका

रामपुर रोड पर किप्स कन्फेक्शनरी प्राइवेट लिमिटेड नाम से अंकित खंडेलवाल की स्वीट की शॉप है। फ्राइडे रात में शॉप पर सुरक्षा कर्मी भजनलाल निवासी गांव रोठा ड्यूटी पर था। रात में शॉप मे आग लग गई। आग ने फ्रीजर का कंप्रेशर फट गया। सुरक्षा गार्ड ने शॉप और गोदाम के अंदर आग लगी देख शॉप ओनर अंकित खंडेलवाल को दी। सूचना मिलते ही अंकित खंडेलवाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने आनन फानन में शटर के लॉक खोला इसी दौरान अंदर से धधक रही शॉप में से निकले आग के लपटों ने उनको भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वह झुलस गए। उन्हें बचाने के लिए दौड़ा सुरक्षा गार्ड भी झुलस गया। दोनों को उपचार के लिए शहर के निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की भ् गाडि़यां मौके पर पहुंची। फायर बिग्रेड की पांच गाडि़यों ने करीब एक घंटे में आग पर मशक्कत करने के बाद काबू पाया। स्वीट शॉप में लगी आग की घटना से आसपास के शोरूम मालिकों में भी हड़कंप मच गया। अंकित खंडेलवाल ने बताया कि आग से करीब क्भ् लाख से अधिक का नुकसान हो गया है।

फ्------------------

सड़क पर आ गया परिवार

डेलापीर मंडी के सामने फ्राइडे सुबह एचटी लाइन का तार टूटकर गिरने से रिक्शा चालक अमरनाथ की झोपड़ी में आग लग गई। जिससे उसकी झोपड़ी में रखे नकदी और कपड़े भी जलकर राख हो गए। अमरनाथ ने बताया कि उसके छह बच्चे हैं, झोपड़ी में दस हजार रुपए और खाने पीने का सामान भी जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।