- हॉस्टल के रहने वाले दो पक्षों ने लगाया एक दूसरे पर फायरिंग करने का आरोप

- सीसीटीवी फुटेज में नहीं हो पा रही आरोपियों की पहचान, पुलिस ने बरामद किया एक खोखा

Meerut: मेरठ कॉलेज में चुनाव भले ही शांतिपूर्ण ढंग से इस बार सम्पन्न हो गया हो, लेकिन सियासत को लेकर अब एक दूसरे से दुश्मनी निकाली जा रही है। जी हां, शुक्रवार को वर्चस्व की जंग के चलते मेरठ कॉलेज में फायरिंग हुई। मंगल पांडे बिल्डिंग के पास एक एमए के स्टूडेंट की हत्या की नियत से गोली चलाई गई, छात्र ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची लालकुर्ती पुलिस के सामने दो गुटों ने एक दूसरे पर गोली चलाने का आरोप लगाया। दोनो तरफ से मुकदमा कायम कर लिया गया है।

क्या है मामला

मेरठ कॉलेज के एमए द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाले शिवम चौधरी बीएनएम हॉस्टल में रहते हैं। दोपहर को उस समय हड़कंप मच गया जब मंगल पांडे बिल्डिंग के पास गोली चली। प्रिंसीपल और कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए, सूचना पर एसओ लालकुर्ती विजय कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए, शिवम ने रवि पुत्र शौपाल सिंह अहमद पुरी मवाना व दो अज्ञात साथी पर फायरिंग करने का आरोप लगाया। इतने में दूसरे गुट से नितिन भी पहुंच गया और इन्होंने शिवम चौधरी पुत्र अजय कुमार भोपाड़ा व सौरभ राठी पर हत्या के प्रयास करने का आरोप लगाया है। एसओ लालकुर्ती विजय कुमार सिंह ने बताया कि दोनो गुटों की आई तहरीर के आधार पर मुकदमा कायम कर लिया गया है। शिवम चौधरी ने रवि पुत्र शौपाल सिंह अहमद पुरी मवाना व दो अज्ञात साथी के खिलाफ मुकदमा कायम कराया है। वहीं नितिन ने शिवम चौधरी पुत्र अजय कुमार भोपाड़ा, सौरभ राठी समेत अज्ञात में भी मुकदमा कायम कराया है। मामले की जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए

फायरिंग करने के बाद भागने वाले सीसीटीवी में कैद हो गए है। फायरिंग करने के बाद भागते हुए हमलावर सीसीटीवी में कैद हो गए है, लेकिन साफ फुटेज नहीं आ रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कालेज में फायरिंग होना गलत

मेरठ कॉलेज के सीनियर लीडर व सपा छात्र सभा के नेता अनुज जावला का कहना है कि जिस तरह कालेज में फायरिंग हुई है, यह काफी गलत है। इससे कालेज की बदनामी होने के साथ ही माहौल भी खराब होता है। कालेज का नाम खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं छात्र नेता अंकित ढाका ने कहा शिक्षा के संस्थान में गोली चलना काफी शर्मनाक बात है। स्टूडेंट्स को आपस में ऐसे नहीं झगड़ना चाहिए।

इनसेट

वर्चस्व की जंग जारी

मेरठ कालेज का चुनाव सम्पन्न हो गया है, लेकिन बावजूद इसके वर्चस्व की जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। वर्चस्व को लेकर मेरठ कालेज के बार फिर खून होते-होते बच गया, केवल मामला हत्या के प्रयास तक सीमित रहा। इस मामले में यह कहने से इंकार नहीं होगा कि कालेज प्रशासन की लापरवाही से वर्चस्व की जंग चल रही है।